Delhi: सड़कों पर लावारिस जानवरों का आतंक, गाय ने ली व्यक्ति की जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2124782

Delhi: सड़कों पर लावारिस जानवरों का आतंक, गाय ने ली व्यक्ति की जान

देश की राजधानी दिल्ली में सड़कों पर आवारा जानवरों का आतंक बना हुआ है. आवारा जानवरों का इतना आतंक है कि उनके हमले से अभी तक कई लोगों की जान जा चुकी है. यही जानवर लोगों के मौत का कारण बनने लगे हैं.

Delhi: सड़कों पर लावारिस जानवरों का आतंक,  गाय ने ली व्यक्ति की जान

Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में सड़कों पर आवारा जानवरों का आतंक बना हुआ है. आवारा जानवरों का इतना आतंक है कि उनके हमले से अभी तक कई लोगों की जान जा चुकी है. यही जानवर लोगों के मौत का कारण बनने लगे हैं. दिल्ली नगर निगम कितने भी बड़े दावे कर ले लेकिन, आवारा कुत्तों और गायों पर लगाम लगाने में बिल्कुल लापरवाही बरती जा रही है.

ताजा मामला दिल्ली के देवली खानपुर इलाके का है. जहां 40 वर्षीय सुभाष झा नाम के व्यक्ति पर एक आवारा गाय ने हमला कर दिया. गाय ने सुभाष पर इस कदर हमला किया कि अस्पताल ले जाते ले जाते ही सुभाष ने दम तोड़ दिया. यह घटना बीते कल यानी बृहस्पतिवार सुबह की है.सुभाष अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए बस स्टैंड पर जैसे ही पहुंचे तो एक आवारा गाय ने उन पर हमला कर दिया. हमले का सीसीटीवी फुटेज अब चारों तरफ वायरल हो रहा है.जिसमें साफ तौर से गाय सुभाष पर हमला करते हुए दिख रही है. आसपास में खड़े लोग उन्हें बचाने की भी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन गाय इस कदर बेकाबू हो गई मानो उसके ऊपर जान लेने का भूत सवार हो गया हो.

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

मृतक के परिचितों ने बताया कि हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरह की कोई घटना हो जाएगी दिल्ली जैसे शहर में जहां देश के प्रधानमंत्री गृहमंत्री और तमाम बड़े-बड़े लोग रहते हैं एवं इतनी एजेंसियां और  NGO है. वहां एक जानवर के हमले से किसी की जान चली जाएगी. साफ तौर से यह एक बड़ी लापरवाही है. जिसके चलते आज हमारे जानकार की जान चली गई. उन्होंने बताया कि यह कोई आवारा गाय नहीं थी बल्कि किसी की पालतू गई थी. उन्होंने बताया कि लोग अपनी गायों को यूं ही सड़क पर छोड़ देते है और शाम के वक्त अपने मुनाफे के लिए दूध निकाल कर फिर अगले दिन आवारा छोड़ देते हैं. मीडिया से बात करते हुए कहा कि इन सभी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.जिनकी लापरवाही के कारण आज एक व्यक्ति की जान गई है.
इनपुट: मुकेश सिंह

Trending news