NDA सरकार की पहली कैबिनेट में बिहार को बड़ी सौगात, राज्य के 38 लाख लोगों को मिलेंगे पक्का मकान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2290237

NDA सरकार की पहली कैबिनेट में बिहार को बड़ी सौगात, राज्य के 38 लाख लोगों को मिलेंगे पक्का मकान

Bihar News: बिहार के 38 लाख लोगों को पक्का मकान मिलेगा. वहीं, भारतमाला फेज टू में पश्चिम चम्पारण को दो-दो सौगात मिला है. रक्सौल से पटना एक्सप्रेसवे का सौगात मिला है. इसकी जानकारी बीजेपी सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल ने दी.

 

 

डॉ संजय जायसवाल

Bihar News: बिहार के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ी सौगात मिला है. इस साल बिहार में 38 लाख लोगों के पक्का मकान बनेगे पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा. उसमें सिर्फ बिहार के 38 लाख लोगों को पक्का मकान मिलेगा. वहीं, भारतमाला फेज टू में पश्चिम चम्पारण को दो-दो सौगात मिला है. रक्सौल से पटना एक्सप्रेसवे का सौगात मिला है. बीजेपी सांसद डॉ संजय जायसवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी. 

उन्होंने कहा कि अब रक्सौल से पटना की दूरी मात्र डेढ़ घंटे की होगी सिल्लीगुड़ी गोरखपुर एक्सप्रेसवे का भी स्वीकृति मिल गया है जो नौतन होते हुए गोरखपुर जाएगी. वही फुलवाखाड़ में सिक्स लेन पुल का भी सौगात मिला है. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के पहली कैबिनेट में ही चम्पारण को दो दो सौगात मिल गया है.

वहीं, बिहार सरकार के मंत्री ज़मा खान ने केंद्र सरकार के गठन पर विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे सवालों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम है सवाल उठाना, उसकी आलोचना मैं नहीं करूंगा. केंद्र में एनडीए की सरकार बनी है और हमारे नेता जो भी निर्णय लेते हैं, उस पर हम लोग चलते हैं और चलते रहेंगे.

'बैसाखी के सहारे सरकार चलेगी', विपक्ष के इस बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि आपसी सौहार्द पर यह सरकार बनी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस सरकार में शामिल हैं. इस सरकार को हम लोग पांच साल चलाएंगे. नीतीश कुमार ने सरकार को जो समर्थन दिया है, वह आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए विशेष पैकेज को लेकर पहले भी लगे हुए थे और सीएम नीतीश कुमार आज भी लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें:तेजस्वी यादव और मनोज झा पर भड़के सतीश चंद्र दुबे, कहा, 'लालू-राबड़ी ने बिहार को ठगा'

बता दें कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के पीएम बने हैं. वह लगातार तीन बार देश के पीएम पद की शपथ लेने वाले दूसरे नेता बने. इससे पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू ही लगातार तीन बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लिए हैं. खैर, शपथ के बाद मोदी एनडीए सरकार की कैबिनेट का गठन हो गया. इसके बाद 10 जून दिन सोमवार शाम को पोर्टफोलियो का बंटवारा भी कर दिया गया.

रिपोर्ट:धनंजय द्विवेदी

Trending news