Valentine Day 2021: रांची के युवाओं में भारी उत्साह, इस तरह मना रहे हैं स्पेशल डे
Advertisement

Valentine Day 2021: रांची के युवाओं में भारी उत्साह, इस तरह मना रहे हैं स्पेशल डे

Valentine Day 2021: वैलेंटाइन वीक प्‍यार करने वालों क‍ि लिए किसी जश्‍न से कम नहीं होता है. यूं तो प्यार के इजहार के लिए हर दिन खास होता है, मगर वैलेंटाइन डे की बात ही कुछ अलग होती है.

वेलेंटाइन डे मनाते रांची के युवा.

Ranchi: वेलेंटाइन डे (Valentine Day) एक ऐसा दिन है, जो पूरी तरह से प्रेम और प्रेमी जोड़ों को समर्पित है. वैसे तो फरवरी का महीना वैलेंटाइन का महीना कहा जाता है. जिसकी शुरुआत 7 फरवरी से होते ही प्रेमी जोड़ा वैलेंटाइन डे का इंतजार शुरू कर देते हैं जो 14 फरवरी तक अलग-अलग दिवस के रूप में मनाया जाता है.  

ऐसे में राजधानी रांची के युवाओं में भी वेलंटाइन डे (Valentine Day) को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. लेकिन, इस बार कोरोना की वजह से लोगों के उत्साह में कमी देखने को मिल रहा, पार्क में लोग संख्या कम है और राजधानी रांची के सभी पार्क बंद हैं.

ये भी पढ़े-Bihar: महिला समस्या को लेकर आगे आई किन्नर संस्था, बांटे रियुजेबल मेंस्ट्रूअल पैड-साबुन

राजधानी रांची के युवाओं को भी वैलेंटाइन का पूरे साल इंतजार रहता है. इन युवाओं में से कई ऐसे लोग है जो वैलेंटाइन डे के मौके पर अपने दोस्त और मां पिताजी के साथ वैलेंटाइन मनाना पसंद करते है. युवाओं में वैलेंटाइन को लेकर खासा उत्साह देखने को मिलता है. युवाओं की माने तो प्यार सभी से होना चाहिए सिर्फ एक से नहीं. इस तरह की सोच के साथ ही हम सभी आपस में मिलजुल कर रह सकते हैं और वैलेंटाइन डे मनाने का असल मकसद भी यही है.

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) प्‍यार करने वालों क‍ि लिए किसी जश्‍न से कम नहीं होता है. यूं तो प्यार के इजहार के लिए हर दिन खास होता है, मगर वैलेंटाइन डे की बात ही कुछ अलग होती है. सभी प्रेमी जोड़ों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है. सिर्फ वैलेंटाइंस डे (Valentine Day) ही नहीं, पूरे सप्ताह भर लोग प्यार का त्योहार मनाते हैं. शादीशुदा जोड़े भी इन दिनों को उत्साह के साथ मनाते है. खासकर नए शादीशुदा जोड़ों में वैलेंटाइन को लेकर बेहद उत्साह देखने को मिलता है.

ये भी पढ़े- 100 रुपए ही रह गई JPSC आवेदन की अधिकतम शुल्क, CM सोरेन ने पूरा किया चुनावी वादा

बता दें कि वैलेंटाइन वीक के पहले दिन यानि 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day)के रूप में मनाया जाता है. 8 फरवरी को प्रपोज डे (Propose Day) , 9 फरवरी को चॉकलेट डे (Chocolate Day), 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day), 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day), 12 फरवरी हग डे (Hug Day), 13 फरवरी को किस डे और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है.