Nityanand Rai Security Breach: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के काफिले पर हमला, पूर्वी चंपारण से जा रहे थे पटना
Advertisement

Nityanand Rai Security Breach: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के काफिले पर हमला, पूर्वी चंपारण से जा रहे थे पटना

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर देवरिया थाना क्षेत्र के विशुनपुर सरैया चौक पर शनिवार (8 अप्रैल) की शाम 4 बजे यह हमला हुआ. आरोपी ने लाठी से उनके काफिले पर हमला बोल दिया और दो गाड़ियों का सीसा तोड़ दिया. 

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय

Nityanand Rai's Security Breach: बिहार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. शनिवार (8 अप्रैल) की शाम को मुज़फ्फरपुर में उनके काफिले पर हमला हो गया. इस घटना में उनके काफिले में शामिल दो गाड़ियां छतिग्रस्त हुई हैं. पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है, साथ ही मामले दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर देवरिया थाना क्षेत्र के विशुनपुर सरैया चौक पर शनिवार (8 अप्रैल) की शाम 4 बजे यह हमला हुआ. आरोपी ने लाठी से उनके काफिले पर हमला बोल दिया और दो गाड़ियों का सीसा तोड़ दिया. आरोपी की पहचान हमला करने वाला लखनौरी गांव निवासी अमित साह के रूप में हुई है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

पूर्वी चंपारण से पटना जा रहे थे मंत्री

जानकारी के मुताबिक शनिवार को नित्यानंद राय, पूर्वी चंपारण के सरोतर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. यहां से शाम को वह वापस पटना जा रहे थे, लेकिन जैसे ही उनका काफिला साहेबगंज की ओर बढ़ते हुए विशुनपुर सरैया चौक पहुंचा, आरोपी अमित साह ने लाठी से काफिले पर हमला कर दिया. मंत्री के काफिले पर हमले की खबर से पुलिस के हाथ पांव फूल गए. 

ये भी पढ़ें- Yogi Model: बिहार में क्यों हो रही है योगी मॉडल की मांग? क्या प्रदेश में अपराध पर लग पाएगी लगाम

मानसिक बीमार बताया जा रहा आरोपी

आरोपी मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है. इस संबंध में देवरिया थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. इसकी लिखित शिकायत नहीं की गई है. हालांकि, केंद्रीय मंत्री पर इस तरह के हमले को बिहार पुलिस की बड़ी लापरवाही माना जा रहा है.