Bihar News: बिहार में अवैध शराब के खिलाफ एक दिन में 238 जगहों पर रेड, 22 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2488774

Bihar News: बिहार में अवैध शराब के खिलाफ एक दिन में 238 जगहों पर रेड, 22 आरोपी गिरफ्तार

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब मामला सामने आने के बाद पुलिस लगातार शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने एक दिन 228 जगहों पर छापेमारी की है.

अवैध शराब के खिलाफ एक दिन में 238 जगहों पर रेज

सारण: बिहार के सारण जिले में हाल ही में शराब पीने से लोगों की हुई मौत की घटनाओं के बाद पुलिस सजग हुई है. पिछले 24 घंटे के दौरान पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 22 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि एसपी कुमार आशीष के निर्देश में जिले में अवैध शराब, मादक पदार्थ का सेवन, निर्माण, बिक्री, भंडारण, परिवहन, शराब तस्करों एवं कारोबारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए विशेष अभियान चलाकर 238 जगहों पर छापामारी की गई.

उन्होंने बताया कि छह मामले दर्ज कर 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा 501 लीटर देशी शराब, 23 लीटर विदेशी शराब, एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटी एवं 17,500 रुपए जब्त किए गए. इस अभियान में आठ शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर लगभग 4,530 लीटर अर्धनिर्मित शराब नष्ट किया गया. बताया गया कि पिछले नौ दिनों में सारण पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के 2,315 स्थानों पर छापेमारी की और इससे संबंधित कुल 151 मामले दर्ज किए गए. इस दौरान कुल 355 नशा व्यापार करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: सिक्का खरीदें या गहने, किसमें है ज्यादा फायदा?

नौ दिनों में 5,186 लीटर देशी शराब, 1,479 लीटर विदेशी शराब, 237 लीटर स्प्रीट, 11 रसोई सिलेंडर, आठ गैस चूल्हा, एक ट्रक, दो चार पहिया वाहन, एक ई-रिक्शा, दो ऑटो, दो स्कूटी, 14 मोटरसाइकिल सहित बड़ी मात्रा में शराब बनाने वाले बर्तन जब्त किए गए. इस अभियान में कुल 133 शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर लगभग 74,225 लीटर अर्धनिर्मित शराब नष्ट किया गया. उल्लेखनीय है कि हाल ही में सारण, सीवान और गोपालगंज जिले में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो गई थी.

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news