JDU ने उपाध्यक्ष समेत आधा दर्जन नेताओं को पार्टी से निकाला, लोकसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366972

JDU ने उपाध्यक्ष समेत आधा दर्जन नेताओं को पार्टी से निकाला, लोकसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने 6 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है. उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है.

जेडीयू

सीवान: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने 6 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इन नेताओं के खिलाफ ये कार्रवाई सिवान जदयू कमेटी ने लोकसभा चुनाव 2024 में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में किया है. जेडीयू के जिलाध्यक्ष चंद्रकेतु सिंह ने इस संबंध में पत्र जारी किया है. जारी पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी विजयालक्ष्मी देवी के विरोध में इन सभी लोगों द्वारा कार्य किया गया है. बताया जाता है कि जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह, जिला महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, चंदन सिंह, जफ्फर अली व जिला सचिव सौरभ कुमार मिश्रा उर्फ किट्टू द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में कार्य किया गया था.

वहीं जिला प्रवक्ता वैरिस्टर यादव के खिलाफ पार्टी के हित के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया गया है. बताया कि इनलोगों पर आरोप है कि पिछले कुछ समय से ये सभी पार्टी विरोधी कार्यों में शामिल थे. पार्टी ने इसपर कार्रवाई करते हुए यह कदम उठाया है. दरअसल, जेडीयू की सीवान जिला इकाई ने 6 नेताओं के खिलाफ भितरघात करने के मामले यह एक्शन लिया है. सीवान के जेडीयू जिलाध्यक्ष चंद्रकेतु सिंह ने पार्टी के 6 नेताओं के ऊपर लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम करने और अनुशासनहीनता के आरोप में जेडीयू से निष्कासित किया है.

बता दें कि इन सभी 6 नेताओं पर आरोप है कि लोकसभा चुनाव के दौरान इन्होंने पार्टी प्रत्याशी विजय लक्ष्मी के विरोध में काम किया था और जेडीयू में रहते हुए इनसभी लोगों ने निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में काम कर रहे थे और पिछले कुछ समय से लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: कोचिंग संस्थानों के नियम के लिए कदम उठाना आवश्यक, रांची में अभाविप की बैठक में कहा

Trending news