'शांभवी की जीत के लिए मैं बजरंग बली से छल नहीं कर सकता', पूर्व IPS और हनुमान भक्त किशोर कुणाल के चर्चे हर जुबां पर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2242172

'शांभवी की जीत के लिए मैं बजरंग बली से छल नहीं कर सकता', पूर्व IPS और हनुमान भक्त किशोर कुणाल के चर्चे हर जुबां पर

पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने राजनीति और धर्म को अलग अलग रखने को लेकर जो सादगी की मिसाल पेश की है, उसके चर्चे सोशल मीडिया से लेकर हर जगह हो रही है. 

पूर्व आईपीएम किशोर कुणाल और समस्तीपुर से लोजपा आर की प्रत्याशी शांभवी चौधरी

नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी और पटना के हनुमान मंदिर के ट्रस्टी किशोर कुणाल की पुत्रवधु शांभवी चौधरी समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं. नीतीश सरकार के एक और मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सनी हजारी से उनका सीधा मुकाबला है. शांभवी के पिता अशोक चौधरी चुनावी प्रबंधन में माहिर हैं. इस बीच एक ऐसी जानकारी सामने आई है कि आप भी किशोर कुणाल की दाद देने में गुरेज नहीं करेंगे. किशोर कुणाल की हनुमान भक्ति जगजाहिर है. महाबली की भक्ति में किशोर कुणाल इतने रम गए हैं कि उन्होंने बजरंग बाबा की भक्ति को ही अपना ध्येय मान लिया है.

READ ALSO: 35 साल...500 गांव...30 लाख पेड़, अब चामी मुर्मू को मिला पद्मश्री सम्मान

दरअसल, सोशल मीडिया पर मिल रही जानकारी के अनुसार एक बड़े पोल स्ट्रैटजिस्ट ने शांभवी चौधरी को जिताने के लिए किशोर कुणाल को एक सुझाव दिया. उस पोल स्ट्रैटजिस्ट ने एक सुझाव देते हुए कहा, अगर इस पर अमल किया गया तो 100 फीसदी नहीं, 500 फीसदी शांभवी की जीत होकर रहेगी. पोल स्ट्रैटजिस्ट ने किशोर कुणाल से कहा, आपकी पहचान पटना के हनुमान मंदिर से है और हनुमान मंदिर का प्रसाद नैवेद्यम लड्डू व पवित्र तुलसी के पत्ते हैं. आप बस परमिशन दें तो चुनाव के 48 घंटे पहले समस्तीपुर के प्रत्येक वोटर के घर में हम 250 ग्राम का नैवेद्यम लड्डू का पैकेट और उसमें तुलसी दल पैक करवाकर भिजवा देते हैं. इसका बहुत बड़ा इंपैक्ट पड़ेगा और समस्तीपुर शांभवी चौधरी के लिए ही वोट करेगा. 

इसके बाद किशोर कुणाल ने जो बात कही, वो हम सभी को सुननी चाहिए. ऐसे समय में जब चुनाव जीतने के लिए धर्म और भगवान को भी पॉलिटिक्स में इस्तेमाल किया जा रहा है, ऐसे में किशोर कुणाल ने कहा, चुनावी जीत के लिए मैं अपने हनुमान जी के साथ छल नहीं कर सकता. मेरे साथ सदैव प्रभु श्रीराम और हनुमान हैं. वे मेरी बहुरिया शांभवी को समस्तीपुर में आशीर्वाद देंगे और वह जीत हासिल कर लेगी.

READ ALSO: व्हील चेयर पर बैठकर मंच तक पहुंचे तेजस्वी, लोगों से की संविधान बचाने की अपील

आपका बता दें कि किशोर कुणाल के इकलौते बेटे सायन कुणाल ने बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी से प्रेम विवाह किया. इन दोनों को आशीर्वाद देने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आए थे. किशोर कुणाल से भाजपा नेताओं ने कई बार राजनीति में आने को कहा पर उन्होंने कहा, मुझे प्रभु श्रीराम और हनुमान की सेवा में ही परम आनंद प्राप्त होता है. अब उनकी बहू शांभवी चौधरी को समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से चिराग पासवान की पार्टी ने टिकट दिया है. प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा- शांभवी मेरी बिटिया है. भारतवर्ष में सबसे कम उम्र की उम्मीदवार, इसे तो आपको जिताना ही है.

किशोर कुणाल ने पटना से कुछ लिया नहीं है, दिया ही है. कैंसर अस्पताल, बच्चों का अस्पताल, राम रसोई और बहुत कुछ. आईपीएस की भूमिका भी उन्होंने शानदार तरीके से निभाई. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की कानूनी लड़ाई में किशोर कुणाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अभी वे बिहार में दुनिया के सबसे बड़े रामायण मंदिर का भी निर्माण करवा रहे हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हनुमान मंदिर में दलित पुजारी की नियुक्ति 90 के दशक में ही किशोर कुणाल ने करवाई थी.

Trending news