Putrada Ekadashi 2024: रविवार को है पौष पुत्रदा एकादशी, राशि अनुसार जातक करें ये काम, मां लक्ष्मी के बरसेगी कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2069516

Putrada Ekadashi 2024: रविवार को है पौष पुत्रदा एकादशी, राशि अनुसार जातक करें ये काम, मां लक्ष्मी के बरसेगी कृपा

Bihar News: मिथुन राशि वालों को इस दिन डंठल वाले पान के पत्ते पर रोली-कुमकुम से श्री लिख कर भगवान विष्णु को अर्पित करना चाहिए. इसके बाद पूजा करनी चाहिए और पत्ते को लाल करना चाहिए. पौष पुत्रदा एकादशी के दिन सिंह राशि के जातकों को पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाना और वृक्ष की परिक्रमा करना चाहिए, जिससे सभी देवी-देवता प्रसन्न हो सकते हैं.

Putrada Ekadashi 2024: रविवार को है पौष पुत्रदा एकादशी, राशि अनुसार जातक करें ये काम, मां लक्ष्मी के बरसेगी कृपा

Paush Putrada Ekadashi 2024: पौष पुत्रदा एकादशी का व्रत 2024 में 21 जनवरी को मनाया जाएगा, जो भगवान विष्णु को समर्पित है. इस व्रत के दिन राशि अनुसार कुछ उपायों को करना शुभ माना जाता है. चलिए जानते हैं कुछ राशियों के लिए पौष पुत्रदा एकादशी पर उपयुक्त उपाय.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को इस दिन दूध, दही, चावल और चीनी का दान करना शुभ होता है. साथ ही केसर से श्रीहरि का अभिषेक करना भी फलदायी है.

वृषभ राशि: इस दिन वृषभ राशि के लोगों को 'ऊँ श्री कमलनयनाय नम:' मंत्र का एक माला जप करना चाहिए, जिससे धन संबंधी समस्याएं हल हो सकती हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को इस दिन डंठल वाले पान के पत्ते पर रोली-कुमकुम से श्री लिख कर भगवान विष्णु को अर्पित करना चाहिए. इसके बाद पूजा करनी चाहिए और पत्ते को लाल करना चाहिए.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों को इस दिन 'ऊँ श्री महीधराय नम:' मंत्र का एक माला जप करना चाहिए, जिससे नौकरी-व्यापार में तरक्की हो सकती है.

सिंह राशि: पौष पुत्रदा एकादशी के दिन सिंह राशि के जातकों को पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाना और वृक्ष की परिक्रमा करना चाहिए, जिससे सभी देवी-देवता प्रसन्न हो सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को इस दिन श्री हरि विष्णु की कृपा पाने के लिए मां लक्ष्मी को हरे रंग की साड़ी चढ़ानी चाहिए और फिर मां लक्ष्मी को शाम को दीपक लगाना चाहिए.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों को इस दिन रात्रि में विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ और सुंदर कांड का पाठ करना चाहिए, जिससे घर में सकारात्मकता आ सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों को इस दिन संतान सुख के लिए 'ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते देहि में तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः' का जप करना शुभ है.

धनु राशि: वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए धनु राशि वाले सात हल्दी की गांठ चढ़ा सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि वालों को इस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को कपड़े, अनाज, फल, दूध, दही, धन, घी आदि का दान करना चाहिए. इससे आरोग्य का वरदान मिल सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को आर्थिक समस्या से गुजरने पर पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए, जिससे भौतिक सुख मिल सकता है.

मीन राशि: मीन राशि वालों को इस दिन केले और चने की दाल का दान करना चाहिए, जिससे सुख-समृद्धि बनी रह सकती है.

Disclaimer: यह सूचना केवल मान्यता और जानकारी पर आधारित है और किसी भी रूप में मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करती है. इससे पहले किसी भी उपाय को अमल में लाने से संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लेना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब

 

Trending news