POK India vs Pakistan: क्या POK बनने वाला है भारत का हिस्सा? जानिए क्या कहती है ज्योतिष की गणना
Advertisement

POK India vs Pakistan: क्या POK बनने वाला है भारत का हिस्सा? जानिए क्या कहती है ज्योतिष की गणना

कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में है जिसे पाच अधिकृत कश्मीर या फिर पाकिस्तानी आजाद कश्मीर कहते हैं. इसको लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से संसद में भी कहा गया है कि वह भारत का अभिन्न अंग है. सरकार इसको लेकर दावा भी करती रही है.

(फाइल फोटो)

POK India vs Pakistan: कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में है जिसे पाच अधिकृत कश्मीर या फिर पाकिस्तानी आजाद कश्मीर कहते हैं. इसको लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से संसद में भी कहा गया है कि वह भारत का अभिन्न अंग है. सरकार इसको लेकर दावा भी करती रही है. समय-समय पर मोदी सरकार के गठन के बाद से पीओके को भारत में शामिल करने की बात होती रही है. हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से भी इसको लेकर दावा किया गया है. ऐसे में POK को लेकर ज्योतिषीय गणना क्या कहती है यह जानना जरूरी है. 

ज्योतिष की भविष्यवाणी की मानें तो साल 2024 के 1 मई से पहले POK भारत की हिस्सा बन जाएगा. भारती की आजादी के समय जो कुंडली बनी थी उसकी ज्योतिषीय गणना के साथ ही इस बात का दावा किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Surya Transit: सूर्य का अपनी स्वराशि में गोचर बदल देगा इन राशि वालों का भाग्य

ज्योतिष गणना की मानें तो आजाद भारत की कुंडली के वृषभ लग्न में राहु बैठा है. ऐसे में इसके 12वें भाव में राहु और गुरु साथ चल रहे हैं. गुरु की दृष्टि यहां से चतुर्थ स्थान पर है. वहीं शनि भी कुंभ राशि में विराजमान होकर चतुर्थ भाव को देख रहे हैं. जो विस्तार का संकेतक है. ऐसे में इन ग्रहों की स्थिति और इनकी चाल बताती है कि 1 मई 2024 से पहले POK पूरी तरह से भारत का हिस्सा होगा. 

वहीं गणना के अनुसार यह बताया जा रहा है कि 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2023 के बीच कुछ ऐसी परिस्थितियां बनेगी की POK पर अचानक फैसला लिया जाएगा. बता दें कि इस दौरान राहु मेष राशि से मीन राशि में आएंगे. ऐसे में इस तरह के फैसले राहु का राशि परिवर्तन के बाद अचानक लिए जाते हैं. 

वहीं सूर्य 14 जनवरी से 14 फरवरी तर मकर राशि में रहेंगे वहीं 5 फरवरी को इससे ठीक पहले मंगल भी मकर राशि में आ जाएगा. ऐसे में भारत का प्रभाव POK पर बढ़ेगा. वहीं ज्योतिष की गणना बता रही है कि इस दौरान युद्ध के भी प्रबल संयोग बन रहे हैं. वैसे ये ज्योतिषीय गणना और इसके आधार पर की गई भविष्यवाणी कितनी सही साबित होती है यह तो समय आने पर ही पता चलेगा.    

नोट:- तमाम जानकारी और गणनाएं ज्योतिष पर आधारित हैं. इसको लेकर किसी तरह का दावा नहीं किया जा रहा है. ऐसे में ये महज एक आकलन है जिसको लेकर ज़ी न्यूज किसी तरह का दावा नहीं करता है. 

Trending news