Name Astrology: कहीं आपके नाम में भी तो नहीं आता ये अक्षर दो बार, ऐसा होगा करियर और भविष्य
Advertisement

Name Astrology: कहीं आपके नाम में भी तो नहीं आता ये अक्षर दो बार, ऐसा होगा करियर और भविष्य

  ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के लिए नामों के अक्षर अलग-अलग निर्धारित किए गए हैं. ऐसे में किसी के नाम का भी उस जातक के चरित्र पर गहरा असर होता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नाम के अक्षरों का अपना एक अलग संसार है.

(फाइल फोटो)

Name Astrology:  ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के लिए नामों के अक्षर अलग-अलग निर्धारित किए गए हैं. ऐसे में किसी के नाम का भी उस जातक के चरित्र पर गहरा असर होता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नाम के अक्षरों का अपना एक अलग संसार है. ऐसे में किसी के नाम के सभी अक्षर उसके जीवन के अलग-अलग पहलूओं को दर्शाते हैं. ऐसे में किसी के नाम का पहला अक्षर उसके जीवन का सबसे अहम हिस्सा होता है. इससे उस जातक की पहचान बनती है. 

ऐसे में ज्योतिष को मानने वाले अपने बच्चों का नाम कुंडली देखकर ही रखते हैं. ताकि उनके जीवन में किसी तरह की समस्या ना आए. ज्योतिष शास्त्र से जीवन के हर क्षण में आने वाले परेशानियों से आगाह किया जाता है. वहीं नाम के पहले अक्षर के आधार पर जीवन में क्या परेशानी आ सकती है इसके बारे में भी ज्योतिष शास्त्री बता देते हैं. 

ये भी पढ़ें- दिन के अनुसार होती है मां की सवारी, जानें उनकी सवारी से शुभ-अशुभ संयोग

ऐसे में नाम ज्योतिष के जरिए जातक के स्वभाव, करियर, लव लाइफ, अफेयर, पर्सनालिटी आदि के बारे में सब कुछ बताया जा सकता है. ऐसे में अगर आपके नाम में भी कोई अक्षर दो बार आए तो उसका क्या प्रभाव होगा यह हम बताएंगे. ऐसे में कुछ शब्द अगर आपके नाम में दो बार आ रहे हैं तो आपका जीवन सुखी और खुशियों से भरा होगा. 

ऐसे में अगर आपके नाम में दो बार A अक्षर आ रहा है तो आप बेहद लकी इंसान हैं. ऐसे लोग हंसमुख और चंचल स्वभाव के होते हैं. इनका व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करता है. इसकी तरफ लोगों का खींचाव तेजी से होता है. ये बेहद सुंदर और गुणवान होते हैं. ये परिस्थितियों से डरने वाले नहीं होते और डटकर इसका मुकाबला करते हैं. यह जीवन भर हर मुश्किल का सामना हंसकर करते हैं. वहीं यह मेहनतकश लोग होते हैं जो इसके दम पर सफलता हासिल करते हैं. एक उम्र के बाद ये समस्याओं से परे हो जाते हैं. 

ऐसे लोग प्यार पाने के मामले में भी लकी होते हैं. इन्हें इनका प्यार हासिल होता है. इसके लिए इन्हें थोड़ी ज्यादा मेहनत जरूर करनी होती है. यह लोगों के लिए लकी अक्षर माना जाता है. इनका समाज में एक खास सम्मान होता है.  

Trending news