Shani Effect: शनि के अशुभ प्रभावों से हैं परेशान तो घर में रखें ये सामान, साढ़े साती में भी होगी रक्षा!
Advertisement

Shani Effect: शनि के अशुभ प्रभावों से हैं परेशान तो घर में रखें ये सामान, साढ़े साती में भी होगी रक्षा!

शनि को न्याय का देवता कहा जाता है. वह कर्म फल दाता ग्रह हैं ऐसे में जिस जातक की सोच जैसी, कर्म जैसा उसी के आधार पर उसको फल प्रदान करते हैं. शनि देव को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा जाता है. ऐसे में अगर जातक के जीवन पर उनका अशुभ प्रभाव पड़ने लगे तो जातक का जीवन नर्क बन जाता है.

फाइल फोटो

Shani Effect: शनि को न्याय का देवता कहा जाता है. वह कर्म फल दाता ग्रह हैं ऐसे में जिस जातक की सोच जैसी, कर्म जैसा उसी के आधार पर उसको फल प्रदान करते हैं. शनि देव को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा जाता है. ऐसे में अगर जातक के जीवन पर उनका अशुभ प्रभाव पड़ने लगे तो जातक का जीवन नर्क बन जाता है. ऐसे में शनि देव की साढ़े साती, ढैय्या या फिर महादशा के अशुभ प्रभावों से बचने के कई उपाय बताए गए हैं. इसके साथ ही अगर आप घर पर इन 5 चीजों को रख लें तो शनिदेव का अशुभ प्रभाव कभी आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा. 

शनिदेव की पूजा में सरसों तेल का उपयोग किया जाता है. उनका सरसों के तेल से शनिवार को अभिषेक किया जाता है. ऐसे में शनिवार के दिन घर में सरसों का तेल रखना शुभ माना जाता है. साथ ही इसका दीया जलाने से भी शनिदेव अत्यंत प्रसन्न होते हैं. 

ये भी पढ़ें- जब गुरु और शुक्र 700 साल बाद आएंगे आमने-सामने, नए साल में राशियों के लिए बनेगा वरदान

कोयला भी शनिदेव को खूब प्रसन्न है. ऐसे में घर में शनिवार को कोयला लाने से शनि की शुभ कृपा बरसनी शुरू हो जाती है. यह जातक के जीवन में अच्छे परिणाम देने लगता है. 

वहीं घर में अगर आप शनिवार को लोहा लाएं तो इसे भी शुभ माना जाता है. शनि की वक्री दृष्टि अगर आपकी कुंडली में किसी ग्रह पर पड़ रही है या राहु का दुष्प्रभाव देखने को मिल रहा है तो इससे मुक्ति मिलती है और जीवन से नकारात्मकता का नाश होता है. 

काला तिल भी शनिदेव को बेहद प्रिय है ऐसे में मंगलवार और शनिवार को भगवान शनिदेव को काले तिल जरूर अर्पित करना चागिए. घर में भी काला तिल रखना चाहिए. यह जीवन में शनि के साढ़े साती के दुष्परिणामों को भी कम करता है. 

वहीं उड़द के दाल को अगर घर में रखा जाए तो यह व्यक्ति के जीवन को कष्टों से छुटकारा दिलाता है. ऐसे में शनिवार को शनिदेव को उड़द की दाल भी अर्पित करना चाहिए.  

Trending news