Dream Meaning: सपने में सिक्के और नोट देखने का क्या होता है मतलब? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1868827

Dream Meaning: सपने में सिक्के और नोट देखने का क्या होता है मतलब? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Sapne me paise dekhne ka matlab: सपनों की दुनिया हमेशा से जिज्ञासा का केंद्र रही है. लोग सपनों का मतलब जानना चाहते हैं. स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का मतलब बताया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sapne me paisa dekhna: सपने दूसरी दुनिया की खिड़की होते हैं, जो हमें भविष्य की घटनाओं का संकेत देते हैं. कुछ सपने इतने अच्छे होते हैं कि लोग सोचते हैं कि ये सच में तब्दील हो जाएं. वहीं कुछ सपने इतने खतरनाक और डरावने होते हैं कि लोगों को भयभीत कर देते हैं. कुछ सपने देखने के साथ तुरंत भूल भी जाते हैं. सपनों की दुनिया हमेशा से जिज्ञासा का केंद्र रही है. लोग सपनों का मतलब जानना चाहते हैं. स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का मतलब बताया गया है. हम आज आपको बताने वाले हैं कि सपने में अगर पैसा देखें तो इसका मतलब क्या होता है...

सपने में करारे नोट देखना

सपने में अगर करारे-करारे नए नोट दिखें तो ये आर्थिक स्थिति में मजबूती होने का संकेत है. इससे आय में वृद्धि होगी और पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा.

सपने में सिक्के देखना

सपने में सिक्के देखना या सिक्के खनकते हुए देखना अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इससे निकट भविष्य में व्यक्ति को आर्थिक संकट झेलना पड़ सकता है. ऐसे में बड़ा सोच-समझकर पैसा खर्च करना चाहिए.

किसी से पैसा लेते हुए देखना

सपने में अगर आप किसी से पैसा ले रहे हैं तो इसे काफी शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आपको अचानक कहीं से अकस्मात धन प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें- Dream Astrology: सपने में मरे हुए लोग दिखना, शुभ या अशुभ? जानें इसका मतलब

ये भी पढ़ें- Dream: सपने में दिखाई दे सुंदर लड़की तो बदल सकती है आपकी किस्मत! जानें इसका मतलब

बैंक में पैसा जमा करते देखना

अगर सपने में आप बैंक में पैसा जमा कर रहे हैं या पैसों को तिजोरी में सहेज कर रख रहे हैं, तो इसे काफी शुभ बताया गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार भविष्य में जल्द ही आपकी उन्नति या कोई शुभ समाचार सुनने को मिलने वाला है. 

सपने में पैसे खो जाना

सपने में अगर आपके पैसे खो गए हैं या फिर आप कटे-फटे नोट देखते हैं, तो इसे अशुभ माना गया है. ये संकेत है कि आप पर मुसीबत आने वाली है. बनते काम बिगड़ सकते हैं.

जमीन से गिरे पैसे उठाते देखना

अगर सपने में आप जमीन पर गिरे पैसों को उठा रहे हैं तो ये भी अच्छी बात नहीं है. स्वप्न शास्त्र में इसे अच्छा नहीं बताया गया है. यह आपको धन हानि की इशारा करता है. ऐसा सपना दरिद्रता आने की निशानी है.

(विशेष- यहां पर दी गई सारी जानकारियां स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं. जी न्यूज इनकी पूर्णत: सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. इनसे सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें...)

Trending news