Clove Remedies: करें लौंग के ये उपाय, होगा चमत्कार, मां लक्ष्मी की ऐसे बरसेगी कृपा
Advertisement

Clove Remedies: करें लौंग के ये उपाय, होगा चमत्कार, मां लक्ष्मी की ऐसे बरसेगी कृपा

हमारे रसोई घर में पाए जाने वाले कई सारे मसाले हमारी जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं. इन मसालों के जरिए जहां खाने का स्वाद बढ़ाया जाता है वहीं यह औषधी के तौर पर भी लोगों के जीवन में काम आते हैं. लेकिन, इसके साथ ही इसका प्रयोग पूजा-पाठ और अन्य कर्मकांडों में भी किया जाता है.

फाइल फोटो

Clove Remedies: हमारे रसोई घर में पाए जाने वाले कई सारे मसाले हमारी जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं. इन मसालों के जरिए जहां खाने का स्वाद बढ़ाया जाता है वहीं यह औषधी के तौर पर भी लोगों के जीवन में काम आते हैं. लेकिन, इसके साथ ही इसका प्रयोग पूजा-पाठ और अन्य कर्मकांडों में भी किया जाता है. ज्योतिष में भी इनमें से कई मसाले प्रयोग में लिए जाते हैं और उनके उपायों के जरिए जीवन में आ रही तमाम परेशानियों को दूर किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- अहिल्या नहीं श्राप से मुक्ति के लिए प्रभु का इंतजार कर रही है श्रापित सरयू

किसी भी तरह की कर्ज देने की स्थिति में अगर आपका उधार का पैसा वापस नहीं आ रहा है तो आप अमावस्या या पूर्णिमा को रात में 21 लौंग जला दें साथ ही इस दौरान आप धन की देवी मां लक्ष्मी का ध्यान करते रहें, आपका दिया हुआ कर्ज यथाशीर्घ आपको वापस मिल जाएगा. 

अगर आपको धन हानि हो रही है तो दीपक में लौंग डालकर इष्ट देव की आरती करें. यह उपाय धन हानि से निजात दिलाएगा.  लौंग नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति दिलाने वाला होता है. ऐसे में मंगलवार को दिन 5 लौंग को जलाकर इसका धुआं पूरे घर में करना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से समाप्त हो जाती है.    

ये भी पढ़ें- इस साल की पहली एकादशी इस तारीख को, जानें क्यों कहा जाता है इसे सफला एकादशी

अगर आपको नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है तो इंटरव्यू में जाने के समय मुंह में एक लौंग का जोड़ा रख लें. साथ ही अपने इष्ट देव का ध्यान कर लें. उनकी कृपा से आपको सफलता मिलेगी. 

वहीं हनुमान जी के सामने 5 लौंग और कपूर डालकर दीपक जलाएं साथ ही हनुमान जी के मंत्र का जाप करें आपके जीवन में आ रही सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. 

Trending news