Ram Mandir: भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ बिहार, हर जगह उत्सव सा माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2070145

Ram Mandir: भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ बिहार, हर जगह उत्सव सा माहौल

Ram Mandir News: हर जगह भगवान राम के भक्ति गीत गूंज रहे हैं. मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है, जिससे मंदिरों की भव्यता देखते ही बन रही है. मंदिरों में पूजा-पाठ की विशेष तैयारी की जा रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ram Mandir News: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब महज 24 घंटे का समय बचा है. इसको लेकर पूरा देश राममय हो गया है. बिहार में भी हर जगह उत्सव सा माहौल है. बांका जिले में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. हर जगह भगवान राम के भक्ति गीत गूंज रहे हैं. मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है, जिससे मंदिरों की भव्यता देखते ही बन रही है. मंदिरों में पूजा-पाठ की विशेष तैयारी की जा रही है. बाजारों में महावीरी पताका की दुकानें सजी हुई हैं. 

बांका के सभी प्रंखंड के बाजारों में खरीदारी को लेकर भीड़ उमड़ रही है. महावीर पताका के साथ-साथ पूजन सामग्री की खूब बिक्री हो रही है. महावीर पताका 20 से लेकर 320 रुपये तक बिक रही है. इसके अलावा मिठाई एवं फल की दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ लगी रही. भगवान रामलला के अयोध्या आगमन पर दीपावली मनाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. जो लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं, वे अपने घरों में ही मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के प्रसारण को देखने की तैयारी में हैं. 

वहीं लखीसराय में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. पूरा शहर भगवा झंडों से पटा हुआ है. विभिन्न परिधान में लोग सड़कों पर निकलकर जय श्री राम के नारे पर झूम रहे हैं. इसके साथ ही डीजे की धुन पर भी जय श्रीराम के गाने पर लोग जमकर डांस कर रहे हैं. जय श्री राम के नारे से पूरा शहर गुंजायमान हो उठा है. साहिबगंज में भी एक उत्सव का माहौल है. साहिबगंज में राम मंदिर का प्रतिरूप बनाकर प्रतिदिन रामकथा और शाम को महाआरती की जा रही है.

इसके साथ साथ साहिबगंज चौक बाजार स्थित हनुमान मंदिर में 22 जनवरी के दिन कई कार्यक्रम की तैयारी चल रही हैं. इसी हनुमान मंदिर में 2 नवंबर 1989 को कारसेवकों ने राम मंदिर का शीला पूजन किया था और फिर कारसेवक का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ था. इस मंदिर में पूजा की पूरी तैयारी चल रही हैं. एक क्विंटल बुंदिया, लड्डू, मिठाई और सवाई बनाए जा रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से कानून व्यवस्था को लेकर सतर्कता बरती जा रही है.

Trending news