आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा है- मिथिलेश ठाकुर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1423367

आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा है- मिथिलेश ठाकुर

ED द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजने पर झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने केंद्र और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है.

(फाइल फोटो)

रांची : ED द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजने पर झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने केंद्र और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा है, झारखंड की जनता ऐसा जवाब देगी कि भारतीय जनता पार्टी को बोरिया बिस्तर लेकर यहां से भागना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि आने वाला समय ऐसा होगा कि भाजपा का झारखंड में खाता तक नहीं खुलेगा. 

बाबूलाल मरांडी के बयान पर मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि आंदोलन करके ही झारखंड को लिया गया था और बाबूलाल तो खुद पाला बदलते रहते हैं. यह राज्य लड़कर बलिदान देकर लिया गया है. कोई भी त्याग इस राज के हित में करना होगा हम झारखंड मुक्ति मोर्चा के लोग पूरी तरह से तैयार हैं. राज्य में जो भी काम 3 वर्षों में हुआ है, वास्तव में झारखंडी सोचकर सरकार कर रही है. 

उन्होंने आग कहा कि जो काम हो रहा है, जो भी वादे किए गए थे वह तेजी से पूरे हो रहे हैं. जिसकी वजह से भाजपा के कलेजे पर सांप लोट रहा है. लगातार सरकार झारखंड के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचा रही है और जनता की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है. जिससे भाजपा को लग रहा है कि हमारा बोरिया बिस्तर यहां से समेटा जाने वाला है. इसलिए भाजपा किसी भी हद तक जाने का मन बना चुकी है और हम लोगों ने भी कमर कस लिया है. हमलोग तुम डाल-डाल तो हम पात-पात रहेंगे और मुंहतोड़ जवाब देने के की भी तैयारी हमने कर ली है. किसी तरह परेशान करने का काम किया जा रहा है यह सबको दिख रहा है, कर ले जनता आने वाले दिनों में इसका जवाब भाजपा को देगी. 

11 तारीख को विशेष सदन बुलाए जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि जो हमने कैबिनेट में पास किया है. 1932 का खतियान-ओबीसी को आरक्षण दिलाना और हमारे कैबिनेट में पास कर लिया है और विधानसभा में पास कराना है. किस तरह से यह षड्यंत्र रच रहे हैं और जब सभी संवैधानिक संस्थान इन लोगों के हाथ में है, राज्यपाल इनके हाथ की कठपुतली बन गए हैं. जब राज्यपाल दूसरे राज्य में जाकर आइटम बम फोड़ने की बात कर रहे हैं तो पूरी तरह से एक प्लान तैयार करके राज्य सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. राज्य में अगला एक्शन क्या होगा इसकी जानकारी ईडी इनके सांसद और राज्यपाल को दे देती है. इसलिए राज्यपाल ने आइटम बम की बात कही थी और झारखंड मुक्ति मोर्चा इस आइटम बम पर तीर से जवाब देने के लिए तैयार है. यह गलतफहमी है कि इस तरह से झारखंड मुक्ति मोर्चा डरने वाली है. 
(रिपोर्ट-मनीष मेहता)

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukari 2022: NTPC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1 लाख रुपये से ऊपर मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल्स

Trending news