पलामू के गांव में जंगली हाथियों का आतंक, दो व्यक्तियों को पटकर मार डाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1487423

पलामू के गांव में जंगली हाथियों का आतंक, दो व्यक्तियों को पटकर मार डाला

  झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के बनियाडीह क्षेत्र में एक दर्दनाक मामला सामने आया हैं. यहां बनियाडीह क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने किशुनपुर गांव में धावा बोल कर दो व्यक्तियों की जान ले ली.

 (फाइल फोटो)

मेदिनीनगर:  झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के बनियाडीह क्षेत्र में एक दर्दनाक मामला सामने आया हैं. यहां बनियाडीह क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने किशुनपुर गांव में धावा बोल कर दो व्यक्तियों की जान ले ली. वन विभाग के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है. 

सहायक वन संरक्षक रामसूरत प्रसाद ने दी जानकारी

इस घटना को लेकर सहायक वन संरक्षक रामसूरत प्रसाद ने  कहा कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. इसके अलावा दूसरे की मौत इलाज के दौरान हुई थी. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद घायल व्यक्ति को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 

जानकारी के अनुसार 12 - 15 हाथियों का झुंड गांव में घुस गया था. हाथियों के इस झुंड ने गांव में बहुत ज्यादा उत्पात मचाया था. जब ग्रामीणों ने इन्हें भागने की कोशिश की तो उन्होंने ग्रामीणों पर ही हमला कर दिया. इस घटना में शी महतो (40) की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा  मनोज राम (45) की इलाज के दौरान के मौत हो गई. 

इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के मामले में कुछ ग्रामीणों भी घायल हो गए. वहीं, इस हमले के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.  वन विभाग के सहायक वन संरक्षक रामसूरत प्रसाद ने बताया, "मृतकों के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए फिलहाल पचीस-पचीस हजार रुपये नकद दिया जाएगा. इसके अलावा प्रक्रिया पूर्ण कर और मुआवजा दिया जाएगा."

 

Trending news