Ind Vs NZ: वनडे सीरीज में होगी नंबर वन बनने की जंग, इतिहास रचने से सिर्फ दो सीरीज दूर भारतीय टीम
Advertisement

Ind Vs NZ: वनडे सीरीज में होगी नंबर वन बनने की जंग, इतिहास रचने से सिर्फ दो सीरीज दूर भारतीय टीम

Ind Vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस सीरीज को जीतकर आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर वन पर काबिज होने का अच्छा मौका है.

Ind Vs NZ: वनडे सीरीज में होगी नंबर वन बनने की जंग, इतिहास रचने से सिर्फ दो सीरीज दूर भारतीय टीम

रांची: Ind Vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस सीरीज को जीतकर आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर वन पर काबिज होने का अच्छा मौका है. बता दें कि वर्तमान में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज है. लेकिन टीम इंडिया अगर सीरीज में मेहमानों का कर देती है तो वो नंबर वन की कुर्सी पर पहुंच सकती है.

114 प्वॉइंट के साथ रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगी भारतीय टीम
इससे पहले श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ भारतीय टीम ने 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर मेहमानों का सूपड़ा साफ किया. अब उसके पास वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड टीम (India vs New Zealand) को रौंदने का शानदार मौका है. मौजूदा वनडे रैंकिंग की अगर बात करें तो 110 रेटिंग प्वॉइंट के साथ भारतीय टीम चौथे नंबर पर काबिज है. टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ यदि वनडे सीरीज 3-0 से जीतने में सफल रही तो, उसके पास 114 अंक हो जाएंगे और न्यूजीलैंड को वह पीछे छोड़ देगी. कीवी टीम फिलहाल 117 प्वॉइंट के साथ नंबर वन पर है. वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: इंग्लैंड (113 रेटिंग प्वॉइंट) और ऑस्ट्रेलिया (112 रेटिंग प्वॉइंट) है. 

भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका
भारतीय क्रिकेट टीम इतिहास रचने से अब सिर्फ 2 सीरीज दूर है.  भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में अभी नंबर वन पर काबिज है. वहीं 2 सीरीज जीतने के बाद वो तीनों फॉर्मेट में अपनी बादशाहत कायम कर सकती है. भारत वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन बन जाएगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज को 1-0 या 3-1 से जीतकर टेस्ट रैंकिंग में भी भारत नंबर वन की कुर्सी पर पहुंच जाएगा. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में 116 रेटिंग अंक के साथ पहले और भारत 115 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड का मैच बराबरी पर छूटा, जानें प्वॉइंट्स टेबल का हाल

Trending news