बेरहम कुदरत! छह वर्षीय भाई को नदी में डूबता देख बहन ने लगाईं छलांग, दोनों की हुई मौत
Advertisement

बेरहम कुदरत! छह वर्षीय भाई को नदी में डूबता देख बहन ने लगाईं छलांग, दोनों की हुई मौत

झारखंड के हजारीबाग जिले में इचाक पुलिस थाना क्षेत्र के मगनपुर में एक दिल दहला देने की घटना सामने आई है. यहां अपने छोटे भाई को नदी डूबने से बचाने के लिए बड़ी बहन ने नदी में छलांग लगा दी. हालांकि इस दौरान उसकी भी मौत हो गई.

 (फाइल फोटो)

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में इचाक पुलिस थाना क्षेत्र के मगनपुर में एक दिल दहला देने की घटना सामने आई है. यहां अपने छोटे भाई को नदी डूबने से बचाने के लिए बड़ी बहन ने नदी में छलांग लगा दी. हालांकि इस दौरान उसकी भी मौत हो गई. इस हादसे के बाद इलाके में हाहाकार मचा हुआ है. 

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोमवार को एक तालाब में स्नान करने उतरे अपने छह वर्षीय भाई को गहरे पानी में डूबता देखकर उसकी 12 वर्षीय बहन ने उसे बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मगनपुर में आज छह वर्षीय सौरव कुमार जैसे ही नहाने के लिए तालाब में उतरा, वह गहरे पानी में फिसल जाने से डूबने लगा और यह देखते ही उसकी बड़ी बहन सुमन कुमारी उसे बचाने के लिए बिना कुछ सोचे समझे तालाब में कूद गई. सूत्रों ने बताया कि तैरना न जानने के कारण वह भी अपने भाई के साथ गहरे पानी में डूब गई. 

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि दोनों भाई-बहन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है.

परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है 

इस हादसा के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वो बार-बार उस समय को कोस रहे हैं, जब उन्होंने बच्चे को तालाब में जाने को कहा था. इस हादसा के बाद इलाके के लोगों में सनसनी फ़ैल गई है. एक ही परिवार के दो बच्चे की मौत से पुरे इलाके के लोगों में दुःख है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news