रेलवे स्टेशनों पर उमड़ने लगी छठ यात्रियों की भीड़, जानें रांची रेल मंडल की विशेष व्यवस्था
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1411225

रेलवे स्टेशनों पर उमड़ने लगी छठ यात्रियों की भीड़, जानें रांची रेल मंडल की विशेष व्यवस्था

सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने कहा कि बिहार जाने वाले लोगों किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए रांची रेल मंडल से छठ स्पेशल ट्रेन शुरू हो रही है. बता दें कि ट्रेन नंबर 08109 संतरागाछी पटना छठ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, 28 अक्टूबर को संतरागाछी से खुलेगी. 

रेलवे स्टेशनों पर उमड़ने लगी छठ यात्रियों की भीड़, जानें रांची रेल मंडल की विशेष व्यवस्था

रांची : दीपावली के बाद छठ को लेकर बिहार जाने वाली ट्रेनों में भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है. स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से भी छठ स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की गई है. बिहार के छठ स्पेशल ट्रैन रांची रेल मंडल से परिचालन किया जा रहा है. सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने कहा कि स्टेशनों पर यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस बात का विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

रांची रेल मंडल से जल्द शुरू होगी ये ट्रेन
सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने कहा कि बिहार जाने वाले लोगों किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए रांची रेल मंडल से छठ स्पेशल ट्रेन शुरू हो रही है. बता दें कि ट्रेन नंबर 08109 संतरागाछी पटना छठ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, 28 अक्टूबर को संतरागाछी से खुलेगी. ट्रेन नंबर 08110 पटना संतरागाछी छठ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, 29 अक्टूबर को पटना से खुलेगी. ट्रेन नंबर 08624 रांची पटना छठ स्पेशल ट्रेन, 29 अक्टूबर शनिवार को रांची से खुलेगी. ट्रेन नंबर 08623 पटना रांची छठ स्पेशल ट्रेन 30 अक्टूबर को पटना से खुलेगी. ट्रेन नंबर 08626 हटिया दरभंगा छठ स्पेशल, 27 अक्टूबर को हटिया से खुलेगी. ट्रेन नंबर 08625 दरभंगा हटिया छठ स्पेशल, 28 अक्टूबर को दरभंगा से खुलेगी. 

रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर प्रवासी यात्रियों जुटने लगी भीड़
सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने कहा दिवाली के बाद अब महापर्व छठ के माहौल का असर रेलवे स्टेशन पर नजर आने लगा है. रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर प्रवासी यात्रियों की भीड़ अब महापर्व को लेकर अपने घरों का रुख करने लगी है. महापर्व को लेकर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल भी एक्टिव नजर आ रहा है. साथ ही कहा कि खुद सीनियर डीसीएम निशांत कुमार और रेल टीम यात्री सुविधाओं का जायजा के लिए आरक्षित काउंटर और स्टेशन में नजर बनाए हुए है. उन्होंने बताया कि छठ को लेकर बिहार के लिए चार स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं. जबकि दक्षिण से आने वाली एर्नाकुलम हटिया एक्सप्रेस 27 अक्टूबर और 3 नवंबर को चलाई जा रही है. कोई रांची आरा एक्सप्रेस को ट्राई वीकली कर दिया गया है.

यात्रियों की सुविधा के लिए की गई है विशेष ट्रेन की व्यवस्था
उन्होंने बताया कि दिवाली के खत्म होने के साथ ही अब आस्था के महापर्व छठ की छटा अभी से ही दिखने लगी है. रांची रेल मंडल द्वारा इस खास पर्व को लेकर विशेष ट्रेन की भी व्यवस्था की गई है, ताकि छठ पर घर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. रेलवे का पूरा प्रयास है कि लोगों को किसी प्रकार की परेशान न हो और लोग आराम से आना जाना कर सके.

इनपुट- अभिषेक भगत

ये भी पढ़िए- बोकारो में नवजात के शव को नोच-नोच खा गए कुत्ते, जानें पूरा मामला

Trending news