Christmas 2022: क्रिसमस को लेकर हजारीबाग में तैयारी तेज, 25 दिसंबर को सुबह 7 बजे से प्रार्थना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1499217

Christmas 2022: क्रिसमस को लेकर हजारीबाग में तैयारी तेज, 25 दिसंबर को सुबह 7 बजे से प्रार्थना

Christmas 2022: पूरे देश में क्रिसमस को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. झारखंड के हजारीबाग में भी लोगों इस पर्व को लेकर तैयारियों में लग गए हैं. क्रिसमस पर्व को लेकर ईसाई समुदाय के लोग खरीदारी में जुटे है साथ ही साथ अपने अपने घरों को सज़ा रहे है.

Christmas 2022: क्रिसमस को लेकर हजारीबाग में तैयारी तेज, 25 दिसंबर को सुबह 7 बजे से प्रार्थना

हजारीबाग: Christmas 2022: पूरे देश में क्रिसमस को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. झारखंड के हजारीबाग में भी लोगों इस पर्व को लेकर तैयारियों में लग गए हैं. क्रिसमस पर्व को लेकर ईसाई समुदाय के लोग खरीदारी में जुटे है साथ ही साथ अपने अपने घरों को सज़ा रहे है. क्रिसमस को लेकर के बाजारों में रौनक दिखने लगी है. सजावट के सामान मिलने लगे हैं. जिसमें की सैंटा क्लॉस कॉस्टयूम, एक्समस ट्री एवं अनेक प्रकार के सजावट के सामान देखने को मिल रहे हैं.

हजारीबाग में तैयारी तेज

क्रिसमस को लोग बड़े उत्साह से मनाते हैं. ईसाई समुदाय के लोगों ने बताया कि इस पर्व के लिए हम काफी पहले से इसकी तैयारियां करते हैं. क्रिसमस के दिन हम अपने परिवार वालों के संग खुशियां मनाते हैं और अनेक तरह के पकवानों का लुत्फ उठाते हैं. लोगों ने चरणी सजाने के लिए सामग्रियां ले आए हैं और आज रात 12:00 बजे से क्रिसमस का आगाज हो जाएगा. क्रिसमस की सजावट का सामग्री बेचने वाले दुकानदार बताते हैं कि इस बार लोग चाइनीज सामानों को कम खरीद रहे हैं. भारत में बनी सामानों को लोग तवज्जो दे रहे हैं. साथ ही साथ 20 रुपये से लेकर 2000 तक के सामान लोगों के द्वारा खरीदारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में ठंड से 2 की मौत, कोहरे और शीतलहर को देखते हुए 31 दिसंबर तक स्कूल बंद

सुबह 7 बजे से प्रार्थना

वहीं हजारीबाग के मुख्य चर्च के फादर ने बताया कि पिछले 2 सालों से कोविड-19 के कारण क्रिसमस मनाने में काफी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार आज शाम 4:00 बजे से ही चरणी के सजाने और प्रार्थना सभा कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी, जो कि रात लगभग 1:00 बजे तक यीशु मसीह के जन्म तक मनेगा. 25 दिसंबर यानी क्रिसमस के दिन सुबह 7 बजे से प्रार्थना सभा शुरू हो जाएगी.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

Trending news