Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2432170
photoDetails0hindi

Jharkhand Weather: आज 6 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, खूंटी में बीते 16 घंटे से बरस रहें मेघा, IMD ने जारी की चेतावनी

Jharkhand Weather 16 September: झारखंड में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी ही है. आज मौसम विभाग ने रांची समेत 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. वहीं खूंटी में बीते 16 घंटे से मेघा बरस रहें है. 

6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

1/6
6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Jharkhand Weather 16 September: राजधानी रांची समेत राज्य के 6 जिलों में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसका सीधा असर राजधानी रांची में आज तीसरे दिन भी नजर आ रहा है. सुबह से ही रांची में भारी बारिश दर्ज की जा रही है. जिसका प्रभाव आम जनजीवन पर भी पड़ा है. 

 

लोगों को दी जा रही चेतावनी

2/6
लोगों को दी जा रही चेतावनी

जलाशय में जलस्तर बड़ा है और लोगों को चेतावनी दी जा रही है कि जलाशयों से दूर रहे. क्योंकि जलस्तर बढ़ने से खतरा भी बड़ा है. हवाएं भी करीब 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे से चल रही है और लगातार हो रही बारिश ने लोगों को घरों पर कैद कर रखा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 21 सितंबर तक मौसम का मिजाज इसी प्रकार रहेगा और मध्यम दर्जे की बारिश राज्य भर में दर्ज की जाएगी.

 

धनबाद में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

3/6
धनबाद में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

कोलांचल के धनबाद क्षेत्र में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है. बारिश का पानी अब कई घरों में घुस चुका है. जिससे स्थानीय निवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

घरों में घुसा पानी

4/6
घरों में घुसा पानी

विशेष रूप से दामोदरपुर और श्याम नगर बिनोद बिहारी चौक के क्षेत्रों में स्थिति गंभीर है. यहां सड़क न होने के कारण बारिश का पानी सही से निकासी नहीं हो पा रहा है और लगातार हो रही बारिश के चलते पानी घरों में घुस रहा है.

 

लगातार बारिश से व्यवसाय प्रभावित

5/6
लगातार बारिश से व्यवसाय प्रभावित

सिमडेगा में शहर एवं ग्रामीण इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है. लगातार बारिश होने से फुटपाथ दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विशेष करके शहरी क्षेत्र के डेली मार्केट और साप्ताहिक हाट में दुकानदार खुले आसमान के नीचे बैठकर सब्जी के अलावा अन्य उत्पाद बेचते हैं.

 

खूंटी में बीते 16 घंटे से झमाझम बारिश

6/6
खूंटी में बीते 16 घंटे से झमाझम बारिश

खूंटी में विगत 16 घंटे से लगातार हो रही झमाझम बारिश से खूंटी पूरी तरह थम गया है. लोग घरों से निकल नहीं पा रहे हैं. हल्की हवा के साथ झमाझम बारिश से क्षेत्र पानी से भर गया है. वहीं हवा के झोंके से मौसम ठंडा पड़ गया है. मौसम विभाग की मानें तो यह बारिश का सिलसिला कल तक चलने की संभावना है.