ट्रेन में यात्री को नहीं मिली डॉक्टरी सहायता, मौत के बाद भी 6 घंटे तक करता रहा सफर
Advertisement

ट्रेन में यात्री को नहीं मिली डॉक्टरी सहायता, मौत के बाद भी 6 घंटे तक करता रहा सफर

दुर्ग राजेंद्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री का शव मंगलवार शाम को चक्रधरपुर स्टेशन पर उतारा गया. शव की पहचान 38 वर्षीय पपलु दास के रूप में की गयी जो की दुर्ग राजेंद्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस के जनरल कोच संख्या डी/3 में सीट नंबर 100 पर सफर कर रहा था.

ट्रेन में यात्री को नहीं मिली डॉक्टरी सहायता, मौत के बाद भी 6 घंटे तक करता रहा सफर

चक्रधरपुर: दुर्ग राजेंद्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री का शव मंगलवार शाम को चक्रधरपुर स्टेशन पर उतारा गया. शव की पहचान 38 वर्षीय पपलु दास के रूप में की गयी जो की दुर्ग राजेंद्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस के जनरल कोच संख्या डी/3 में सीट नंबर 100 पर सफर कर रहा था. मुख्य रूप से मिर्जा टोला वार्ड नंबर 11 सरोजां थाना सीतानाबाद जिला सहरसा के रहने वाला है. यात्रियों के अनुसार जब ट्रेन झारसुगड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची तो पपलू दास की तबियत बिगड़ गयी.

रेलवे अस्पताल की डॉक्टर ने किया मृत घोषित
इसके बाद यात्रियों ने इसकी सूचना ऑन ड्यूटी टीटीई को दी और चिकित्सा सुविधा की मांग की. जिसके बाद टीटीई ने यात्री को कहा कि ऊपर वाली बर्थ में जाकर सो जाओ. पपलू दास सफर करते करते बेहोश हो गया. सह यात्रियों के अनुसार पालू दास को अचानक तबियत बिगड़ी और उसे मिर्गी आ गया था. बाद में सूचना देने के बाद भी ना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही टीटी ने कुछ किया, ट्रेन आगे बढ़ती चली गयी. जिसके बाद में ट्रेन राउरकेला स्टेशन पहुंची. वहां भी यात्रियों ने इसकी शिकायत की लेकिन यात्रियों की बात पर वहां भी किसी ने ध्यान नहीं दिया. ट्रेन राउरकेला से चलकर चक्रधरपुर पहुंचेगी. जब गाड़ी 5:17 बजे चक्रधरपुर पहुंचेगी. जहां रेलवे अस्पताल की डॉक्टर रश्मि पांडे ने यात्री की जांच की.

टीटीई की लापरवाही से यात्री को समय पर नहीं मिला इलाज
रेलवे अस्पताल की डॉक्टर रश्मि ने जांच के बाद यात्री को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद वहां रेल से युवक का समान उतार कर जीआरपी और आरपीएफ ने जांच पड़ताल की. मृत युवक के पास से एक बैग बरामद किया गया. बैग में युवक का आधार कार्ड था जिससे उसकी पहचान की गई. मृत युवक की पहचान बिहार के सहरसा निवासी पपलू दास के रूप में की गयी. पहचान होने के बाद से पुलिस उसके परिजनों से संपर्क कर रही है. जानकारी के मुताबिक कल सुबह युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर भेजा जाएगा. हालांकि यात्री की मौत कैसे हुई यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन ट्रेन के टीटीई की लापरवाही से यात्री को समय पर इलाज नहीं मिल पाया और उसकी मौत हो गयी. इस बात को लेकर सह यात्रियों में काफी रोष देखा जा रहा है. सभी सह यात्रियों का कहना है कि टीटीई की लापरवाही के वजह से उन सभी को शव के साथ झारसुगुड़ा से लेकर चक्रधरपुर तक यात्रा करनी पड़ी.

इनपुट-आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- लालू–राबड़ी, मीसा भारती सहित 14 अन्य की होगी कोर्ट में पेशी पर जेडीयू, आरजेडी, कांगेस ने दिए रिएक्शन

gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen="" frameborder="0" height="350" src="https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/live-tv/embed" width="944px">

 

Trending news