Jharkhand News: झारखंड में मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़, 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804472

Jharkhand News: झारखंड में मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़, 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Jharkahnd News: मुहर्रम के जुलूस के दौरान झारखंड के पलामू जिले में राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. इस आरोप में 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस बारे में जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने  दी.

Jharkhand News: झारखंड में मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़, 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

पलामू: Jharkahnd News: मुहर्रम के जुलूस के दौरान झारखंड के पलामू जिले में राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. इस आरोप में 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस बारे में जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने  दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को उस समय हुई, जब शाहपुर, कल्याणपुर और कंकारी जैसे इलाकों से होकर मुहर्रम का एक जुलूस गुजरा. बता दें कि राजधानी रांची से यह क्षेत्र करीब 175 किलोमीटर दूर है. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) ऋषभ गर्ग ने कहा कि जुलूस के दौरान गाया बजाया गया और राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया गया.

वहीं राष्ट्रीय ध्वज के साथ कथित छेड़छाड़ का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और कहा कि छेड़छाड़ किए गए ध्वज का रंग बिलकुल राष्ट्रीय ध्वज के समान ही थे, लेकिन उसमें से अशोक चक्र गायब था. एसपी ऋषभ गर्ग ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, अशोक चक्र के स्थान पर उर्दू में कुछ शब्द लिखे थे और नीचे तलवार का निशान बनाया हुआ था. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद 13 नामजद समेत 18 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

बता दें कि इससे पहले राजधानी रांची में भी मुहर्रम के जुलूस दौरान राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें तिरंगे के साथ छेड़छाड़ किया गया है. गौरतलब है कि वायरल हो रहे वीडियो में तिरंगे पर अशोक चक्र की जगह उर्दू में कुछ लिखा हुआ दिख रहा है. हालांकि, इस वीडियो में कितनी सच्चाई है इसके बारे अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. वायरल हो रहा वीडियो रांची मेन रोड़ में स्थित हनुमान मंदिर के पास का बताया जा रहा है. इसमें मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया जा रहा है, लेकिन कुछ लोग उसके साथ छेड़छाड़ करते हुऐ दिख रहे हैं. वहीं इस मामले में डेली मार्केट थानेदार मधुसूदन मोदक ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में हो रहा क्रिकेट का विकास, मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की जीत के बाद नीता अंबानी ने कही बड़ी बात

Trending news