World Cup 2023: विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद शमी, दूसरी बार खोला ‘पंजा’
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941894

World Cup 2023: विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद शमी, दूसरी बार खोला ‘पंजा’

Mohammed Shami: विश्व कप 2023 भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला.आलम यह था श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने आराम से खेल भी नहीं पा रहे थे.  दूसरी इनिंग की पहली बॉल पर ही बुमराह ने श्रीलंका को पहला झटका दिया.

World Cup 2023: विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद शमी, दूसरी बार खोला ‘पंजा’

रांची: Mohammed Shami: विश्व कप 2023 भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला.आलम यह था श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने आराम से खेल भी नहीं पा रहे थे.  दूसरी इनिंग की पहली बॉल पर ही बुमराह ने श्रीलंका को पहला झटका दिया. जिसके बाद गेंदबाजी करने आए सिराज ने भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी. वहीं पहले बदलाव में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद शमी  पिछले दो मैचों से चले आ रहे अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखा. शमी की धारदार गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जितने रन नहीं दिये उससे ज्यादा उन्होंने इस मैच में विकेट लिए.

पहले बदलाव के तौर पर गेंदबाजी करने आए मोहम्मद शमी एक समय 1 रन देकर 4 विकेट अपने नाम कर चुके थे. बता दें कि विश्व कप में मोहम्मद शमी काफी शानदार फॉर्म में हैं. विश्व कप 2023 में खेले गए 3 मैचों में उन्होंने कुल 14 विकेट उन्होंने अपने नाम किए. अगर उनकी ये फॉर्म ऐसे ही बरकरार रही तो जल्द ही वो विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 5 विकेट लेने के साथ ही मोहम्मद शमी ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. शमी ने भारत के लिए वनडे विश्व कप में अब तक 45 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

वहीं मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 357 रन बनाए. जिसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत काफी रही. भारतीय तेज गेंदबाज शुरुआत से ही इस मैच में हावी रहे. भारत शमी के 5 विकेट के अलावा बुमराह ने 1, सिराज ने 3 और जडेजी ने 1 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: शतक से चूकने के बाद भी विराट कोहली ने सचिन के घर में धवस्त किया उनका ये रिकॉर्ड, लिखी नई इबारत

Trending news