झारखंड में राहुल और तेजस्वी की एंट्री, 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237281

झारखंड में राहुल और तेजस्वी की एंट्री, 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे

Jharkhand politics: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव झारखंड में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे.

राहुल और तेजस्वी(फाइल फोटो)

रांची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव में विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने हेतु अगले कुछ दिनों में झारखंड का दौरा करेंगे. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक राहुल मंगलवार को झारखंड में चुनावी रैलियां करेंगे, जबकि तेजस्वी बुधवार को राज्य में सार्वजनिक सभाओं में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता सोनल शांति ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के उम्मीदवार जोबा मांझी के पक्ष में टाटा कॉलेज, चाईबासा में अपनी पहली रैली को संबोधित करेंगे.

शांति ने कहा कि गुमला के बसिया में अपनी दूसरी रैली में राहुल गांधी लोहरदगा सीट के लिए पार्टी उम्मीदवार सुखदेव भगत के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. राजद की राज्य इकाई के प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी बुधवार को भवनाथपुर और छतरपुर में दो चुनावी रैलियां करेंगे. राजद ने पलामू लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद विष्णु दयाल राम के खिलाफ ममता भुइयां को इंडिया गठबंधन से उम्मीदवार बनाया है. राजद राज्य में सिर्फ पलामू लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है. बता दें कि  खूंटी के साथ सिंहभूम, लोहरदगा और पलामू में 13 मई को मतदान होगा.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि राहुल गांधी की झारखंड दौरे के बाद AICC के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी के साथ साथ भूपेश बघेल और अन्य बड़े नेताओं के चुनावी कार्यक्रम भी झारखंड में तय किया जाएगा.बता दें कि झारखंड में लोकसभा चुनाव की शुरूआत चौथे चरण से हो रही है. ऐसे में सभी पार्टियां पूरे जोर शोर से प्रचार में लगी है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'मोदी सरकार की बज चुकी है घंटी', कांग्रेस नेता ने कहा- चुनाव के बाद होगा न्याय

Trending news