JSSPS की प्रशिक्षु एथलीट की मौत पर बवाल, रांची की सड़कों पर खिलाड़ियों का हंगामा, बोर्ड पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1578977

JSSPS की प्रशिक्षु एथलीट की मौत पर बवाल, रांची की सड़कों पर खिलाड़ियों का हंगामा, बोर्ड पर उठाए सवाल

Jharkhand News: रांची खेलगांव स्थित झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी (JSSPS)के अंतर्गत प्रशिक्षु एथलेटिक्स अंजलि उरांव की रविवार को इलाज के दौरन अस्पताल में मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक अंजलि पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी. मगर जेएसएसपीएस में अंजलि का हाल जानने वाला कोई नहीं था.

JSSPS की प्रशिक्षु एथलीट की मौत पर बवाल, रांची की सड़कों पर खिलाड़ियों का हंगामा, बोर्ड पर उठाए सवाल

रांची: Jharkhand News: रांची खेलगांव स्थित झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी (JSSPS)के अंतर्गत प्रशिक्षु एथलेटिक्स अंजलि उरांव की रविवार को इलाज के दौरन अस्पताल में मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक अंजलि पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी. मगर जेएसएसपीएस में अंजलि का हाल जानने वाला कोई नहीं था. साथी खिलाड़ियों ने अंजलि के मौत के लिए जेएसएसपीएस को आरोपी बताया है. बताया जा रहा है कि अंजलि ने जब उल्टी की और उसकी स्थिति बेकाबू होती दिखी तब उसे आनन-फानन में सीसीएल के गांधीनगर अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों  ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अंजलि उरांव की मौत पर बवाल

अंजलि ने अस्पताल ले जाने के क्रम में ही दम तोड़ दिया. अंजलि उरांव की उम्र 14-15 के बीच बताई गई है. साथी खिलाड़ियों ने लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए देर रात तक रांची के सड़कों पर जमकर हंगामा किया. सभी खेलगांव चौक, बरियातू रोड और रिम्स परिसर में एकत्रित होकर बोर्ड के खिलाफ जनकर नारेबाजी की. इस दौरान उनका कहना था कि जेएसएसपीएस खिलाड़ियों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रही है. यहां खिलाड़ियों की शोषण किया जाता है.

बोर्ड पर उठाए सवाल

रिम्स में अंजलि के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसे घर लोहरदगा ले जाया गया. जहां रात में ही अंतिम संस्कार किया गया. अंजलि की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. उन्होंने झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी के अधिकारियों को मौत का जिम्मेदार बताया है. उनका कहना था कि वे अपने बच्चों को इन अधिकारियों के भरोसे ही ट्रेनिंग के लिये छोड़ते हैं. वहीं इतना कुछ होने के बाद JSSPS के सीईओ गिरीश राठौड़ न तो आज खिलाड़ी के पोस्टमार्टम के दौरान पहुंचे और न ही उसके परिवार के लोगों से मिले.

ये भी पढ़ें- पार्किंग विवाद में पटना में दूसरे दिन भी बवाल, आरोपी के गोदाम और मैरिज हॉल में फिर से आग लगाई

Trending news