जेएमएम ने बाबूलाल मरांडी को बताया धृतराष्ट्र, बयान पर गुरुजी से माफी मांगने की करी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352735

जेएमएम ने बाबूलाल मरांडी को बताया धृतराष्ट्र, बयान पर गुरुजी से माफी मांगने की करी मांग

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले पर ताना बाना बुनती इन खबरों से भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा एक-दूसरे की बखिया उधेड़ने में भी पीछे नहीं है. बीजेपी जहां जेएमएम के नेताओं को घेरने में लगी है. वहीं जेएमएम भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

जेएमएम ने बाबूलाल मरांडी को बताया धृतराष्ट्र, बयान पर गुरुजी से माफी मांगने की करी मांग

रांची: झारखंड की राजनीति पिछले कुछ दिनों से देश-दुनिया में आकर्षण बनी हुई है. रायपुर में पॉलिटिकल पिकनिक से लेकर विधानसभा में वर्चस्व साबित करने तक की घटनाओं ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले पर ताना बाना बुनती इन खबरों से भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा एक-दूसरे की बखिया उधेड़ने में भी पीछे नहीं है. बीजेपी जहां जेएमएम के नेताओं को घेरने में लगी है. वहीं जेएमएम भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
दरअसल, जेएमएम के महासचिव और वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी पर जमकर निशाना साधा. गौरतलब है कि मंगलवार को बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 'दिशोम गुरु' शिबू सोरेन पर हमला बोला था. जिसका जवाब आज सुप्रियो भट्टाचार्य ने दिया. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य के बहुत ज्ञानी व्यक्ति ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने आदरणीय गुरु जी पर कई सारे आरोप लगाए. ज्ञानी व्यक्ति के बातें सुनकर कुछ चीजें बरबस याद आ जाती है. 

धृतराष्ट्र बनकर बैठे हैं बाबूलाल मरांडी
जेएमएम महासचिव ने कहा कि बाबूलाल जी ने एक नई बात उद्घाटित की. उन्होंने कहा कि गुरुजी के पास कुल 108 संपत्तियां हैं. जिसमें 33 डिक्लेअर हैं, बाकी बेनामी है. वो पूछना चाहते हैं कि बाबूलाल मरांडी को ये दिव्य दृष्टि कहां से प्राप्त हुई, उसका सोर्स क्या है. भट्टाचार्य ने कहा कि सभी को मालूम है. बाबूलाल अपने आप से कुछ नहीं बोलते हैं. उन्होंने कहा कि वो तो कुरुक्षेत्र में धृतराष्ट्र बनकर बैठे हैं, संजय कोई और है. जिनकी आंखों से बाबूलाल जी युद्ध का प्रदर्शन कर रहे हैं. उस संजय का एक ट्वीट करते है कि आज बाबूलाल जी बहुत बड़े रहस्य से पर्दा उठाने वाले हैं, लेकिन खोदा पहाड़ निकली चुहिया. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाई किल्प 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुप्रिया भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी के एक पुराने क्लिप को दिखाया. यह किल्प 7 जुलाई 2018 की प्रेस कॉन्फ्रेंस का था. जिसमें बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी पर दस्तावेज के साथ विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था. भट्टाचार्य ने पूछा कि अब वह दस्तावेज कहां है. उन्होंने कहा कि उनमें से आज भी कई विधायक पुनर्निर्वाचित है. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री रहे तो देश टूट जाएगा. यह आप का बयान था. किस तरह की राजनीति की बात करते हैं आप.  

गुरुजी से माफी मांगे बाबूलाल मरांडी 
जेएमएम महासचिव ने कहा कि गुरुजी के पास करोड़ों आदिवासी, मूलवासी, दलित, अल्पसंख्यक शोषित उनकी विश्वास की संपत्ति है. वह उनके पूंजी के मालिक हैं और आप छोटी बात करते हैं. उन्होंने बाबूलाल से सवाल करते हुए कहा कि आप बताइए आप की संपत्ति कितनी है. आप नहीं बताएंगे तो हम बताएंगे आप की संपत्ति कितनी है. क्योंकि आपको याद भी नहीं है आपने कितनी संपत्ति कहां-कहां रखी है. सारी संपत्ति की खोज हम लोगों के पास है. उन्होंने बाबूलाल से सार्वजनिक तौर पर गुरु जी से माफी मांगने की मांग की है.

बीजेपी पर ठगने का आरोप
जेएमएम महासचिव ने कहा कि बीजेपी के विधायक बिरंची नारायण बताए कि अमर कुमार बावरी जी को एक करोड़ कब दिए गए. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास बताएं कि वह जानकी यादव को दो करोड़ कब दिए. छह विधायकों को जो शेष रुपये 36 महीने में देने थे, वह रुपए उनको मिला या नहीं. ये कौतूहल का विषय है. उन्होंने कहा कि कहीं बीजेपी के लोगों को बीजेपी ने तो नहीं ठग लिया.

यह भी पढ़े- Firing In Begusarai: गिरिराज सिंह ने सीएम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- नीतीश कुमार ने कराई बेगूसराय में फायरिंग

Trending news