Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड का प्रकोप जारी, 23 जनवरी से हो सकता है मौसम साफ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1535463

Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड का प्रकोप जारी, 23 जनवरी से हो सकता है मौसम साफ

Jharkhand Weather Update 18 January 2023: झारखंड में कड़ाके की ठंड जारी है. उत्तर भारत और बंगाल की खाड़ी की ओर से आ रही हवा और नमी के कारण रांची समेत पूरे झारखंड में कोहरे और बादल छाए हुए हैं. 

Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड का प्रकोप जारी, 23 जनवरी से हो सकता है मौसम साफ

रांचीः Jharkhand Weather Update 18 January 2023: झारखंड में कड़ाके की ठंड जारी है. उत्तर भारत और बंगाल की खाड़ी की ओर से आ रही हवा और नमी के कारण रांची समेत पूरे झारखंड में कोहरे और बादल छाए हुए हैं. ऐसी स्थिति अगले 4 से 5 दिनों तक रहने की संभावना जताई जा रही है. 

23 जनवरी से हो सकता है मौसम साफ 
मौसम विभाग के अनुसार रांची समेत अन्य जिलों में 5 से 6 दिन तक इसी तरह कड़ाके की ठंड पड़ेगी. वहीं कोहरे की वजह से एक बार फिर विमान और रेलवे पर इसका असर देखने को मिलेगा. रांची समेत पूरा झारखंड कोहरे की चादर में तब्दील हो चुका है. इसके चलते ठंड बढ़ गई है. राज्य के उत्तरी हिस्सों में शीतलहर जैसे हालात बने हुए हैं. इसके चलते 23 जनवरी तक ठंड रहने के आसार हैं. मौसम बदलाव से झारखंड में ठंड बढ़ने की संभावना जाहिर की गई है. 

कोहरे के वजह से कई उड़ानों पर पड़ा प्रभाव 
वहीं मौसम विभाग के अनुसार 23 जनवरी से मौसम का मिजाज बदलेगा. 23 और 24 जनवरी को सुबह में आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहेगा. राजधानी रांची में बुधवार को कोहरा होने के वजह से कई विमानों का आवागमन प्रभावित हुआ था. जिसके वजह से कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. बेंगलुरु रांची एयर एशिया के विलंब होने के वजह से बाकी कई उड़ानों पर भी इसका प्रभाव पड़ा. वहीं जानकारी के मुताबिक मौसम केंद्र रांची में डॉप्लर वेदर रडार लगाया जाएगा. यह मौसम के हर करवट पर निगरानी रखने में मददगार होगा.

मौसम की करवट पर रखी जाएगी निगरानी 
वहीं मौसम केंद्र रांची में डॉप्लर वेदर रडार लगाया जाएगा. जिसकी सहायता से मौसम की हर करवट पर निगरानी रखी जा सकेगी. नये रडार में भारी बारिश, आंधी, ओला की बिल्कुल सटीक जानकारी मिल पाएगी. हालांकि डॉप्लर वेदर रडार इस साल के अंत तक रांची केंद्र में लगाया जाएगा. मौसमी चेतावनी में सुधार के लिए यह मददगार साबित होगा.

इनपुट- आशीष कुमार तिवारी

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: घने कोहरे को लेकर बिहार के 20 जिलों में अलर्ट जारी, बांका में पहुंचा 3.7 डिग्री सेल्सियस तापमान

Trending news