झारखंड: गढ़वा और रामगढ़ में करंट लगने से तीन की मौत, चार झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1414981

झारखंड: गढ़वा और रामगढ़ में करंट लगने से तीन की मौत, चार झुलसे

झारखंड के गढ़वा और रामगढ़ जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग हादसों में बिजली का करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग बुरी तरह जख्मी हो गए.

झारखंड: गढ़वा और रामगढ़ में करंट लगने से तीन की मौत, चार झुलसे

रांचीः झारखंड के गढ़वा और रामगढ़ जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग हादसों में बिजली का करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. गढ़वा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र के राजबास गांव में खेत में सिंचाई करते वक्त मोटर में करंट दौड़ गया. 

सरकार कराएगी परिजनों को मुआवजा उपलब्ध
वहां मौजूद दो किसान 35 वर्षीय राम अवतार यादव और 40 वर्षीय राम प्रकाश साव इसकी चपेट में आ गए. ग्रामीणों ने उन्हें इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार नियमों के अनुसार दोनों के परिजनों को मुआवजा उपलब्ध कराएगी.

अन्य चार मजदूर गंभीर रूप से घायल
इधर रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड कार्यालय परिसर में सरकारी योजना के प्रचार की होर्डिंग लगाने के दौरान 11 हजार केवी के हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से पांच मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गये. इनमें से एक बबलू नायक ने थोड़ी देर में दम तोड़ दिया, जबकि चार अन्य मजदूरों को गंभीर रूप से घायल स्थिति में अस्पताल में दाखिल कराया गया है. 

परिजन पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
इस घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी, अंचलाधिकारी शिव शंकर पांडे, प्रखंड विकास पदाधिकारी हलधर कुमार सेठी घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की सूचना पाकर मजदूरों के परिजन भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.
--आईएएनएस

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने बिहार-झारखंड में वामपंथी उग्रवाद को लेकर चिंतन शिविर में दिया बड़ा बयान

Trending news