झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1307277

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महंगाई पर चर्चा के तहत प्रदर्शन शुरू हो चुका है. विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने फैसला किया है कि पार्टी प्रदेश के सभी जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में महंगाई विरोधी कार्यक्रम चलाएगी.

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन

रांचीः बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने आज से ही एक बार फिर आंदोलन की शुरुआत कर दी है. 17 अगस्त से 23 अगस्त तक सभी जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन होगा और सभी मंत्रियों और विधायकों को महंगाई पर चर्चा की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि 24 अगस्त को दिल्ली रामलीला मैदान में देशयव्सपी प्रदर्शन होगा.

कमेटी ने महंगाई पर चर्चा के तहत शुरू किया प्रदर्शन
देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महंगाई पर चर्चा के तहत प्रदर्शन शुरू हो चुका है. विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने फैसला किया है कि पार्टी प्रदेश के सभी जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में महंगाई विरोधी कार्यक्रम चलाएगी. यह कार्यक्रम 23 अगस्त तक चलाया जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरा तो वही केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी उज्वला योजना को लेकर भी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप से देश की सभी मां पूछ रही है कि उज्ज्वला योजना में गैस चूल्हा तो दी, लेकिन इतने महंगाई में इसे भराए कैसे. राजेश ठाकुर ने कहा है, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी आगामी 28 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महंगाई विरोधी कार्यक्रम करने जा रही है.

जनता को गुमराह कर रही सरकार
राजेश ठाकुर ने केंद्र सराकर पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश की जनता को गुमराह करते रहे हैं. बात चाहे 2014 की हो या 2019 की, सभी के दौरान उन्होंने महंगाई की बात की, लेकिन सत्ता पाते ही अपने पूंजीपति वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए मध्यमवर्ग पर मंहगाई का बड़ा बोझ लाद दिया. कांग्रेस पार्टी की उपलब्धि की बात करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा हमने मध्यमवर्ग को ट्रेनों में बड़ी राहत दी. सीनियर सिटीजन को ट्रेन की यात्रा में राशि कम करने का काम किया. वही सरकार ने अब 1 साल से अधिक बच्चों को भी ट्रेन की यात्रा करने पर पूरी राशि देने के बाद का फैसला किया है, जो काफी शर्मनाक है.

देश से कम नहीं हो पा रही महंगाई
कांग्रेस विधायक दल नेता बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने एक नहीं दो बार सत्ता में आने के लिए महंगाई खत्म करने का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार की नीतियों के कारण आज महंगाई चरम पर है. भाजपा का कोई भी नेता इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. प्रधानमंत्री लाल किला से तिरंगा झंडा फहराते हैं लेकिन महंगाई पर कुछ नहीं बोलते है. कांग्रेस विधायक दल नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड़ नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन आज उसके उल्टे ही करोड़ों लोगों को बेरोजगार किया जा चुका है.

पहले की तुलना में काफी कम हुई है महंगाई
भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा कि भले ही कांग्रेस महंगाई के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को महंगाई शायद दिखाई नहीं पड़ती है. महंगाई के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर पहले से अब की तुलना की जाए तो वस्तुओं की कीमत में इजाफा जरूर हुआ है लेकिन लोगों की आमदनी में भी बढ़ोतरी हुई है. इसीलिए भले ही कांग्रेस आंदोलन कर ले, लेकिन जनता इस हकीकत से वाकिफ है और उनके प्रदर्शन का कोई असर नहीं है.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना पहुंचे लालू यादव, पहुंचते ही रणनीति बनाने में जुटे

Trending news