झारखंड में चल रहा राजनीतिक घमासान, कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282563

झारखंड में चल रहा राजनीतिक घमासान, कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार

बंगाल में झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों के बंगाल पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोका जिसके बाद विधायक के कार से बड़ी संख्या में नगद रुपए बरामद किए गए. जिसके बाद बंगाल पुलिस ने तीनों विधायकों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

झारखंड में चल रहा राजनीतिक घमासान, कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार

रांचीः बंगाल में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक भारी मात्रा में रुपए के साथ गिरफ्तार हो गए है. कांग्रेस पार्टी के विधायक अनूप सिंह ने रांची स्थित अरगोड़ा थाना में तीनों विधायकों के खिलाफ केस दर्ज करवाया. बंगाल पुलिस ने झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना का क्या है पूरा मामला
कल देर रात बंगाल में झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों के बंगाल पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोका जिसके बाद विधायक के कार से बड़ी संख्या में नगद रुपए बरामद किए गए. जिसके बाद बंगाल पुलिस ने तीनों विधायकों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है. जांच के दौरान तीनों विधायकों के फोन रिकॉर्ड निकालकर और बंगाल पुलिस दबिश बना रही थी. इसी बीच रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र से आदित्य कुमार सिंह को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने लगी. 

विधायक ने अपने साथी विधायकों पर दर्ज कराया केस
बंगाल पुलिस कार्रवाई के बीच कांग्रेस के विधायक अनूप सिंह अपने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ रांची अरगोड़ा थाना पहुंचते हैं और पार्टी के तीनों विधायकों के खिलाफ विधायक अनूप सिंह एफ आई आर दर्ज करवाते हैं, अनूप सिंह का आरोप था कि तीनों विधायकों द्वारा उनको लगातार फोन किया जा रहा था और एक विधायक पर 10 करोड़ और स्वास्थ्य मंत्री पद का आश्वासन दिया जा रहा था, साथ ही असम के सीएम से मिलवाने की बात की जा रही थी, जिसको लेकर अनूप सिंह ने अपने ही विधायकों पर थाने में केस दर्ज करवाया.

पुलिस ने विधायक को हिरासत में लेकर शुरू की जांच
बता दें कि एक तरफ बंगाल में पुलिस कांग्रेस विधायकों को हिरासत में लेकर जांच कर रही थी, तो दूसरी तरफ झारखंड में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया. लगातार इस मामले को लेकर पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का बम फोड़ रहा था. इसी बीच इस मामले को लेकर झारखंड में सरकार के मुख्य पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा भी कांग्रेस के समर्थन में खड़ी हुई. झारखंड मुक्ति मोर्चा के झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर का दावा है कि झारखंड में एक बार फिर राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश विपक्षी पार्टियों के द्वारा की गई. हालांकि यह कोशिश पूरी तरह से नाकामयाब हुई है, लेकिन जो भी विधायक इस कार्यों में संलिप्त है उन्हें किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा. झारखंड सरकार में झामुमो कोटे से मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दावा किया है कि इस पूरे ऑपरेशन को फेल कर दिया गया है और सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है.

दो साल से चल रही थी साजिश
कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि यह साजिश 2 वर्ष पूर्व से ही की जा रही है, पूर्व में रांची के होटल में कार्रवाई भी हुई थी. जनता के द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने का यह साजिश लगातार बीजेपी करती है. झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी की ओर से और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से में कांग्रेस का आभार प्रकट करने आया हूं. इस सरकार को मजबूती से कांग्रेस द्वारा चलाने के लिए और तत्काल अपने विधायकों पर कार्यवाही किया गया. जिस तरह सरकार के खिलाफ साजिश की जा रही है वह लोकतंत्र पर हमला कर रही है, भारतीय जनता पार्टी का एक मंत्र है जहां चुनाव जीतकर आएंगे वहां सरकार बनाएंगे लेकिन जहां चुनाव हारेंगे वहां सरकार जरूर बनाएंगे, इसी मंत्र को लेकर भाजपा गैर भाजपा राज्यों में काम कर रही है.

ये भी पढ़िए- Lakhisarai: बारिश के बाद खाद की कमी से परेशान हुए किसान , इतने रुपये में मिल रहा है यूरिया

Trending news