Jharkhand Politics: पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा झारखंड का सियासी टेंपरेचर, कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1951841

Jharkhand Politics: पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा झारखंड का सियासी टेंपरेचर, कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने

Jharkhand News: आगामी 15 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड आ रहे हैं. आदिवासी गौरव दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री खूंटी जाएंगे. इस दौरे से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर जमकर निशाना साधा है.

Jharkhand Politics: पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा झारखंड का सियासी टेंपरेचर, कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने

रांचीः आगामी 15 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड आ रहे हैं. आदिवासी गौरव दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री खूंटी जाएंगे. इस दौरे से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर जमकर निशाना साधा है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर बड़ा हमला बोलते हुए अधिकारियों के जरिए प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सेना और अधिकारियों केसरिया बीजेपी प्रचार कर रही है और अधिकारी अब बीजेपी के पन्ना प्रमुख बन गए हैं. वहीं प्रधानमंत्री से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दें नहीं सकते तो कम से कम एचईसी को बचाने का काम करें.

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा लगाए गए आप पर पलटवार करते हुए भाजपा विधायक सीपी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर पहुंच रहे हैं तो आदिवासियों के नाम पर कांग्रेस और झामुमो घड़ियाल आंसू बह रही है. उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री थे तो कभी आदिवासी या फिर बिरसा मुंडा का सम्मान नहीं किया गया, लेकिन आज जब प्रधानमंत्री आदिवासी गौरव दिवस पर आदिवासियों को गौरवान्वित कर रहे हैं तो इन्हें वह पच नहीं रहा.

बीजेपी के विधायक सीपी सिंह पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने भाजपा शासन में आदिवासियों पर हुए अत्याचार की याद दिलाई है. कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आदिवासी गौरव दिवस के नाम पर प्रधानमंत्री यहां आते हैं तो सरना धर्म कोड की घोषणा करें. तब उनका आना सफल होगा, लेकिन अगर सिर्फ राजनीति करने के लिए आ रहे हैं तो कांग्रेस इसका विरोध करती रहेगी.

इनपुट- धीरज ठाकुर 

यह भी पढ़ें- Bihar News: तारकेश्वर प्रसाद ने दी तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई, कहा-उम्मीद है बिहार के लिए सकरात्मक काम करेंगे

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: कहीं भी छिपे हों साइबर क्रिमिनल्स, झारखंड पुलिस का मोबाइल ऐप ‘प्रतिबिंब’ पल भर में ढूंढ़ेगा उनका ठिकाना

Trending news