सुषमा बड़ाईक कांड में पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार, आठ दिन से फरार थे बदमाश
Advertisement

सुषमा बड़ाईक कांड में पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार, आठ दिन से फरार थे बदमाश

एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि सुषमा बड़ाईक कांड 13 दिसंबर को अपने सुरक्षा कर्मी के साथ जा रही थी. इसी बीच सहजानन्द चौक के पास उसे अपराधियों ने गोली मार दी थी. 

सुषमा बड़ाईक कांड में पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार, आठ दिन से फरार थे बदमाश

रांची : पटना सुषमा बड़ाईक कांड में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी यूपी और बिहार से हुई है.नदो अपराधी लखनऊ और एक बिहार के आरा से गिरफ्तार किया गया है.नबता दें कि सुषमा ने पटना कोर्ट में एक केस दानिश पर किया था,इसी केस को लेकर सुषमा की हत्या करने की कोशिश की गई थी.

क्या है पूरा मामला
एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि सुषमा बड़ाईक कांड 13 दिसंबर को अपने सुरक्षा कर्मी के साथ जा रही थी. इसी बीच सहजानन्द चौक के पास उसे अपराधियों ने गोली मार दी थी. इस मामले में तीन लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमें दानिश रिजवान ने ही हत्या का पूरा प्लान बनाया था. हत्या के बाद जिस बाइक पर अपराधी सवार होकर आये थे. उस बाइक को ट्रैक करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंची. इस दौरान रांची पुलिस उत्तरप्रदेश और बिहार गई. बिहार से दानिश रिजवान को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा फरहान और मुदस्सिर को यूपी से दबोचा गया है. फरहान दानिश का साला है. 

घटना के बाद आठ दिन रांची में रुके हुए थे बदमाश
बता दें कि घटना के आठ दिन पूर्व से ही सभी अपराधी रांची में रुके हुए थे. घटना के पूर्व से अपराधी सुषमा की रेकी कर रहे थे. इतना ही नहीं नवंबर में भी अपराधियों के द्वारा घटना को अंजाम देने की योजना थी, लेकिन उस समय किसी कारण घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे. आखिर में 13 दिसंबर को अपराधियों ने मौका देख कर सुषमा पर गोली चला दी.

दानिश ने क्यों रची हत्या की साजिश
दानिश रिजवान के ऊपर सुषमा ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद सुषमा ने 182/22 धारा 376 (1) के तहत पटना के सचिवालय थाना में दानिश के ऊपर एफआईआर दर्ज कराया था. सुषमा का आरोप है कि उसका दानिश रिजवान से एक बच्चा है और बच्चे का डीएनए टेस्ट करवाना चाहती थी ताकि चीजें स्पष्ट हो सके . इस वजह से दानिश काफी परेशान था. इसी कारण से दानिश ने सुषमा को रास्ते से हटाने का फैसला किया. इस साजिश में दानिश का साथ उसके साला फरहान ने दिया. क्योंकि वह यह नहीं चाहता था कि उसकी बहन की जिंदगी इन सब में खराब हो.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़िए-  झारखंड सरकार के इस फैसले से बदलेगी शिक्षक और कर्मचारियों की जिंदगी, नियमावली में होगा ये बदलाव

Trending news