MLA Cash Scandal: MLA कैश कांड में ED ने कांग्रेस के इन विधायकों को भेजा समन, होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1521682

MLA Cash Scandal: MLA कैश कांड में ED ने कांग्रेस के इन विधायकों को भेजा समन, होगी कार्रवाई

रांची जोनल कार्यालय में ईडी ने तीनों विधायकों को बुलाया है. इन तीनों की गिरफ्तारी हावड़ा पुलिस ने 30 जुलाई 2022 में हुई थी. तीनों विधायकों के पास से पुलिस ने 48 लाख रुपये बरामद किए थे.

MLA Cash Scandal: MLA कैश कांड में ED ने कांग्रेस के इन विधायकों को भेजा समन, होगी कार्रवाई

रांची: रांची में एमएलए कैश कांड को लेकर कांग्रेस के तीन विधायकों पर  प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की गाज गिर गई है. दरअसल, कांग्रेस के तीनों विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को ईडी ने समन भेज पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया है. ईडी इन तीनों से 13, 16 और 17 जनवरी को पूछताछ करेगी.

हावड़ा पुलिस ने तीनों विधायकों की थी गिरफ्तारी
बता दें कि रांची जोनल कार्यालय में ईडी ने तीनों विधायकों को बुलाया है. इन तीनों की गिरफ्तारी हावड़ा पुलिस ने 30 जुलाई 2022 में हुई थी. तीनों विधायकों के पास से पुलिस ने 48 लाख रुपये बरामद किए थे. साथ ही बता दें कि  इन तीनों विधायकों की गिरफ्तारी के अगले दिन विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में 31 जुलाई को जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने एफआईआर के आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल पर लगभग दो माह पहले जांच शुरू की है.

विधायक ने एफआईआर में लगाया था आरोप
विधायक अनूप सिंह ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही महागठबंधन की सरकार गिराने के लिए भाजपा नेताओं के साथ मिलकर तीनों विधायकों ने साजिश रची थी. अनूप सिंह के मुताबिक सरकार गिराने के लिए इन साथी विधायकों के जरिए उन्हें 10 करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर दिया जा रहा था. कांग्रेस विधायक अनूप ने अपनी शिकायत में कहा था कि इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और विक्सल कोंगाड़ी उन्हें कोलकाता बुला रहे थे.

ईडी ने नौ घंटे अनूप से की थी पूछताछ
बता दें कि ईडी ने अनूप सिंह से नौ घंटे तक पूछताछ की थी. इसके अलावा एक शिकायतकर्ता के तौर पर उनका बयान भी दर्ज किया गया था. ईडी ने उनसे यह भी पूछा था कि झारखंड में सरकार गिराने के लिए उन्हें किसने 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था और उससे उनका क्या संबंध था..

जमानत पर  है कैशकांड के गिरफ्तार विधायक
बता दें कि पुलिस ने कैश कांड में तीनी विधायक को गिरफ्तार किया था. अभी तीनों विधायक जमानत पर चल रहे हैं. जल्द ही आने वाले दिनों में ईडी पूरे मामले को लेकर पूछताछ करेगी.

कैशकांड में गिरफ्तार तीनों विधायक अभी जमानत पर है
हावड़ा पुलिस की ओर से कैश के साथ गिरफ्तार किए गए तीनों विधायक फिलहाल जमानत पर हैं। अब ईडी पूरे मामले पर उनसे पूछताछ करेगी. इश मामले से संबंधित लोगों को किसी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़िए- क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद

Trending news