झारखंड के इन कॉलेजों में जल्द शुरू होगी काउंसलिंग, जानें कैसे होगा रजिस्ट्रेशन
Advertisement

झारखंड के इन कॉलेजों में जल्द शुरू होगी काउंसलिंग, जानें कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

बैचलर इन डेंटल साइंस (बीडीएस) कोर्स के इच्छुक विद्यार्थी च्वाइस फिलिंग के दौरान रिम्स रांची के 31, अवध डेंटल कॉलेज जमशेदपुर के 80, हजारीबाग कॉलेज ऑफ डेंटल साइंस व वनांचल डेंटल कॉलेज, गढ़वा के 73-73 सीट पर च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे.

झारखंड के इन कॉलेजों में जल्द शुरू होगी काउंसलिंग, जानें कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

रांची : झारखंड में जेसीइसीइबी द्वितीय चरण में 13 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए 429 रिक्त सीटों पर काउंसेलिंग करने जा रहा है. बता दें कि इनमें 118 सीटें एमबीबीएस, 257 सीटें बीडीएस और 54 सीटें बीएचएमएस कोर्स से जुड़े संस्थानों में हैं. यूजी नीट 2022 में राज्य के सफल विद्यार्थियों ने काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन किया था. मेडिकल छात्र इन कॉलेज में अपना रजिस्टेशन करें.

कॉमन मेरिट लिस्ट के तर्ज पर विद्यार्थी कर सकते है बदलाव
बता दें कि विद्यार्थी 13 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. विद्यार्थियों को अधिक-अधिक से कॉलेजों को च्वाइस में शामिल करने की सलाह दी गई. कॉमन मेरिट रिस्ट के तर्ज पर विद्यार्थी समय रहते च्वाइस में बदलाव कर सके, इसके लिए एक दिन का अतिरिक्त समय मिलेगा. साथ ही काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जेनरल, इडब्ल्यूएस, बीसी-1 व बीसी-2 अभ्यर्थियों को 1000 रुपये और एससी-एसटी, महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को 500 रुपये देने होंगे. 

इस कॉलेज में 54 सीट के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे छात्र
बता दें कि बैचलर इन डेंटल साइंस (बीडीएस) कोर्स के इच्छुक विद्यार्थी च्वाइस फिलिंग के दौरान रिम्स रांची के 31, अवध डेंटल कॉलेज जमशेदपुर के 80, हजारीबाग कॉलेज ऑफ डेंटल साइंस व वनांचल डेंटल कॉलेज, गढ़वा के 73-73 सीट पर च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे. वहीं, गवर्नमेंट होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज गोड्डा में संचालित बीएचएमएस कोर्स के 54 रिक्त सीट पर च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे. साथ ही राज्य के आठ मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 118 सीटें रिक्त हैं. रिम्स रांची में 21, एमजीएम मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर में 11, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज धनबाद में 06, शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में 18, फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज दुमका में 11, मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज पलामू व मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर में 13-13 और लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज पलामू में 25 सीटें रिक्त हैं.

ये भी पढ़िए- Air Pollution in Begusarai: बेगूसराय में बढ़ा वायु प्रदूषण, 350 के पार पहुंच गया AQI

Trending news