झारखंड में 13 सितंबर को पहुंचेगी जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी जाने वाली जागरूकता रथ यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339919

झारखंड में 13 सितंबर को पहुंचेगी जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी जाने वाली जागरूकता रथ यात्रा

झारखंड अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश महामंत्री सूर्यदेव सिंह के अनुसार रथ के स्वागत के लिए गुमला जिला मुख्यालय में सभा हुई. उन्होंने कहा कि इस रथ का उद्देश्य है कि जातीय आधार पर आरक्षण न आर्थिक आधार पर आरक्षण हो. 

झारखंड में 13 सितंबर को पहुंचेगी जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी जाने वाली जागरूकता रथ यात्रा

गुमला : देश में जातीय आधार पर आरक्षण ना होकर, बल्कि आर्थिक आधार पर आरक्षण हो इसके लिए अखिल भारतीय महासभा के द्वारा जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी तक जागरूकता रथ यात्रा निकाली जा रही है. यह रथ यात्रा 13 सितंबर को झारखंड के सीमा में प्रवेश करेगी. इसके स्वागत में क्षत्रिय महासभा के द्वारा किया जाएगा. बता दें कि 13 सितंबर को छत्तीसगढ़ से झारखंड की सीमा में प्रवेश होने पर शंख नदी के पास से इस रथ को जोरदार स्वागत कर गुमला जिला मुख्यालय में लाया जाएगा.

रथ के स्वागत के लिए गुमला जिला मुख्यालय में हुई सभा
झारखंड अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश महामंत्री सूर्यदेव सिंह के अनुसार रथ के स्वागत के लिए गुमला जिला मुख्यालय में सभा हुई. उन्होंने कहा कि इस रथ का उद्देश्य है कि जातीय आधार पर आरक्षण न आर्थिक आधार पर आरक्षण हो. इसके लिए गुमला जिला में क्षत्रिय महासभा जोरदार व्यापक तैयारी कर रही है इसके लिए जिला और प्रखंड स्तर पर बैठक आयोजित कर कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके तहत सिसई प्रखंड में बैठक किया गया जहां रथ की स्वागत के लिए व्यापक रणनीति बनाई गई. 

13 सितंबर को रथा का होगा भव्य स्वागत
बता दें कि अखिल भारतीय महासभा द्वारा इस जागरूकता रथ यात्रा का शुभारंभ किया जा रहा है. यह रथ जम्मू कश्मीर से शुरू होगी और कन्याकुमारी तक जाएगी. झारखंड में यह 13 सितंबर को आएगी. इसकी तैयारी के लिए भव्य स्वागत किया जा रहा है.

अंकिता हत्याकांड में दोषी अपराधियों को मिले फांसी की सजा
सभा में रथ यात्रा पर चर्चा के बाद सभी सदस्यों ने अंकिता हत्याकांड को लेकर चर्चा की. सभी सदस्यों ने अपराधियों को फांसी की सजा की मांग की.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: जनता दरबार के खर्च और लाभ पर आर.सी.पी. सिंह ने उठाए सवाल, भड़के नीतीश कुमार

Trending news