IND vs AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को मिलेगा मौका, रेस में 2 और खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1509892

IND vs AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को मिलेगा मौका, रेस में 2 और खिलाड़ी

IND vs AUS, Ishaan Kishan: भारत के स्टार विकेटकापर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की सेहत में सुधार जारी है.

IND vs AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को मिलेगा मौका, रेस में 2 और खिलाड़ी

रांची:IND vs AUS, Ishaan Kishan: भारत के स्टार विकेटकापर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की सेहत में सुधार जारी है. हालांकि उनके लिगामेंट टीयर के बारे में स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों की अगर मानें, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज में वह नहीं खेल सकेंगे. बता दें कि 9 फरवरी से सीरीज की शुरुआत होनी है और ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा है. बताया जा रहा है कि चोट के चलते पंत लंबे समय तक टीम से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 2 विकेटकीपर बैटर्स का चयन नई सेलेक्शन कमेटी के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक होगा. इस रेस में ईशान किशन (Ishan Kishan) भी हैं.

ईशान किशन को मिलेगा मौका
सीरीज का पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रहा है. अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो जाता है कि 3 खिलाड़ियों श्रीकर भरत, उपेंद्र यादव और ईशान किशन में से किसे सीरीज के लिए चुना जाता है,. मालूम हो कि बीते शुक्रवार सुबह पंत दिल्ली से रुड़की जाते हुए अपनी कार पर नियंत्रण खो बैठे थे, जिसके चलते उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. फिलहाल देहरादून के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. एक्स-रे और सीटी स्कैन की रिपोर्ट में फ्रेक्चर, रीढ़ की हड्डी और मस्तिष्क में कोई चोट नहीं है. लेकिन उनके टखने और घुटने के कई ‘लिगामेंट टीयर’ (लिगामेंट फटना) के कारण वो लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से बाहर रह सकते हैं. यह समय 2 से 6 महीने के बीच का भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Animal First Look: रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, दिखा एक्टर का खूंखार अंदाज

पंत का बेहतरीन प्रदर्शन
बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि, ‘अभी पंत को काफी सूजन है, जिससे घुटने और टखने का एमआरआई अभी किया जाना है. एक बार ट्रेवल के लिए फिट वह हो जाएगा, तो वो मुंबई आएगा, जहां बोर्ड के पैनल में शामिल डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में वो रहेगा होगा.’ मालूम हो कि 2022 में पंत ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. भारत की ओर से वो सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले वो बल्लेबाज रहे. ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में भी वे टेस्ट में शतक ठोक चुके हैं.

Trending news