महेंद्र सिंह धोनी ने खोला अन्जिंक्य रहाणे की सफलता का राज, बताया-कैसे IPL में मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1667379

महेंद्र सिंह धोनी ने खोला अन्जिंक्य रहाणे की सफलता का राज, बताया-कैसे IPL में मचाया धमाल

टीम इंडिया से बाहर चल रहे अन्जिंक्य रहाणे ने आईपीएल के अपनी फॉर्म को फिर से हासिल कर लिया है. वो सीजन में लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिल गई है. उनका टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चयन हुआ है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया से बाहर चल रहे अन्जिंक्य रहाणे ने आईपीएल के अपनी फॉर्म को फिर से हासिल कर लिया है. वो सीजन में लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिल गई है. उनका टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चयन हुआ है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी सफलता का राज़ खोला है.

बताया कैसे मिली रहाणे को सफलता

कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि आईपीएल 2023 में दाएं हाथ के बल्लेबाज की सफलता टीम के थिंक-टैंक के कारण आई है -- उनकी क्षमता को पहचानना और उनकी इच्छा के अनुसार बल्लेबाजी करने देना.

मुझे लगता है कि यह भी महत्वपूर्ण है कि जब आपको किसी की क्षमता का एहसास होता है तो आप उसे (रहाणे) अपने हिसाब से बल्लेबाजी करने देते हैं. उन्हें आजादी दें, ये वे क्षेत्र हैं जहां आपकी ताकत है. आपकी ताकत जो भी है, सकारात्मक रहें, उसका आनंद लें, और मुझे लगता है कि यह हमेशा काम करता है.

धोनी ने मैच के बाद कहा, दूसरी बात कि उसे ऐसे पोजिशन पर भेजें जहां वह रन बना सकता है. यदि आप कई खिलाड़ियों को अपने बैटिंग पोजिशन से हटा देते हैं, तो उन्हें यह थोड़ा मुश्किल लगता है, लेकिन फिर भी, टीम के माहौल में, किसी को अपना स्लॉट छोड़ना भी पड़ता है.

टेस्ट टीम में भी हुई वापसी 

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रहाणे आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अब तक पांच मैचों में 52.25 की औसत और 199.04 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण, चयनकर्ताओं ने रहाणे को उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर एक और मौका दिया है.

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news