भारतीय धरती पर अपने पहले ही मैच में मिचेल ब्रैसवेल ने मचाया धमाल, धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
Advertisement

भारतीय धरती पर अपने पहले ही मैच में मिचेल ब्रैसवेल ने मचाया धमाल, धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 12 रनों से जीत मिली है. इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

 (फाइल फोटो)

Michael Bracewell, IND vs NZ 1st ODI Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 12 रनों से जीत मिली है. इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के मिचेल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) ने एक यादगार शतक लगाया है. इस शतक के बाद भी हालांकि वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाएं हैं लेकिन उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी 

कीवी बल्लेबाज मिचेल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) ने इस मैच में मात्र 78 गेंदों में 140 रन की पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 10 छक्के लगाए थे. ये उनके करियर का दूसरा शतक हैं. इसी के साथ उन्होंने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गौरतलब है कि धोनी ने सात नंबर से नीचे बल्लेबाजी करते हुए वनडे में दो शतक लगाए थे, जिसके बाद ब्रैसवेल ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.  ब्रैसवेल ने अपना पहला शतक आयरलैंड के खिलाफ लगाया था. 

बनाया न्यूजीलैंड के लिए तीसरा सबसे तेज शतक 

कीवी बल्लेबाज मिचेल ब्रैसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए वनडे में तीसरा सबसे तेज शतक लगाया है. उन्होंने मात्र 57 गेंदों में शतक बनाया था. न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड कोरी एंडरसन के नाम है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2014 में 36 गेंदों में शतक बनाया था. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जेसी राइडर हैं. उन्होंने 46 गेंदों में 2104 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही शतक बनाया था. 

 

Trending news