IND VS AUS: अलर्ट मोड़ पर टीम इंडिया! भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चुने 4 स्पिनर्स, जानें क्यों बोर्ड ने लिया ये फैसला
Advertisement

IND VS AUS: अलर्ट मोड़ पर टीम इंडिया! भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चुने 4 स्पिनर्स, जानें क्यों बोर्ड ने लिया ये फैसला

भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में स्पिनर्स की फ़ौज को शामिल किया है. इसके अलावा टीम में चोटिल कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क को भी जगह मिली है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में स्पिनर्स की फ़ौज को शामिल किया है. इसके अलावा टीम में चोटिल कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क को भी जगह मिली है. ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. 

इस युवा स्पिनर्स को भी मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में युवा टॉड मर्फी को भी शामिल किया है. टॉड मर्फी को नाथन लायन के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट और प्राइम मिनिस्टर XI से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है. मर्फी ने पिछले सीजन मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 3 मैचों में 14 विकेट हासिल किये थे. स्पिनर्स की कमान नाथन लायन के हाथों में होगी. उनका साथ मिचेल स्वेप्सन और एश्टन एगर देंगे. 

इसके अलावा टीम में तीन साल बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है. वो लगातार घरेलू क्रिकेट में करीब 48 की औसत से रन बना रहे है. इसके अलावा टीम में मैट रेनशॉ को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछली बार भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. ऐसे में उन्हें यहां खेलने के अनुभव का भी फायदा हो सकता है. 

ऑस्ट्रेलिया ने लांस मॉरिस को टीम में बरकरार रखा है. वो अपनी तूफानी गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. वो करीब 150 KMPH की रफ़्तार से गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में उनके होने से टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी ज्यादा मजबूत हो गया है. 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्न. 

 

Trending news