IT Raid: पैसा ही पैसा...इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरत में, नोट गिनने की मशीन भी हो गई खराब!
Advertisement

IT Raid: पैसा ही पैसा...इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरत में, नोट गिनने की मशीन भी हो गई खराब!

झारखंड और ओडिशा में इनकम टैक्स के अधिकारियों के द्वारा की गई छापेमारी की चर्चा हर तरफ है. इस छापेमारी में जितनी बड़ी मात्रा में नोटों के बंडल बरामद हुए हैं उसके बारे में जानकर सभी आश्चर्यचकित हो गए हैं.

फाइल फोटो

IT Raid: झारखंड और ओडिशा में इनकम टैक्स के अधिकारियों के द्वारा की गई छापेमारी की चर्चा हर तरफ है. इस छापेमारी में जितनी बड़ी मात्रा में नोटों के बंडल बरामद हुए हैं उसके बारे में जानकर सभी आश्चर्यचकित हो गए हैं. यहां नोटों की गिनती करने में मशीन भी खराब हो गए. 

दरअसल बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई. इस छापेमारी में कंपनी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. इसमें ओडिशा और झारखंड में कंपनी के कई ठिकानों पर आईटी की रेड हुई. जहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से भारी मात्रा में नोटों की गड्डियां बरामद की गईं. 

ये भी पढ़ें- 11वीं के छात्र ने 8वीं की छात्रा को किडनैप करने की दी धमकी, दहशत में स्कूल प्रशासन

इनकम टैक्स की तरफ से कंपनी के ठिकानों पर ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर के साथ झारखंड के रांची और लोहरदगा में अभी भी कार्रवाई जारी है. इस छापेमारी में सूत्रों की मानें तो  50 करोड़ तक की रकम तो केवल बुधवार तक ही गिनी जा चुकी थी. नोटों की संख्या इतनी ज्यादा है कि मशीन ने काम करना ही बंद कर दिया. 

आयकर विभाग की तरफ से 50 करोड़ रुपए बरामद कर उसकी गिनती बुधवार सुबह तक कर ली गई थी जबकि आगे की कार्रवाई जारी थी. रेड अभी भा जारी है. इनकम टैक्स के अधिकारी और कर्मचारी इस रेड के लिए अभी भी बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर मौजूद हैं. यहां अभी भी कार्रवाई चल रही है. 

बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ ही झारखंड के एक और उद्योगपति रामचंद्र रूंगटा के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. जिसमें उनके रामगढ़, रांची और अन्य स्थानों पर स्थित आवास के साथ अन्य प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग सुबह से कार्रवाई कर रही है. 

Trending news