Hemant Soren: कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2092806

Hemant Soren: कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत

Jharkhand Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पीएमएलए कोर्ट ने विधानसभा में 5 फरवरी को नई सरकार के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दे दी है. सोरेन अभी न्यायिक हिरासत में हैं

Hemant Soren: कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत

रांची: Jharkhand Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पीएमएलए कोर्ट ने विधानसभा में 5 फरवरी को नई सरकार के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दे दी है. सोरेन अभी न्यायिक हिरासत में हैं और शनिवार से ईडी उन्हें पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. 

पीएमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आग्रह किया
हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्हें 31 जनवरी की रात ईडी ने रांची के जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया था. हेमंत सोरेन की ओर से शनिवार को ही पीएमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आग्रह किया गया कि उन्हें 5 फरवरी को 11 बजे एक घंटे के लिए विधानसभा में मौजूदगी की अनुमति दी जाए.

हेमंत सोरेन को मिली फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाजत
इस अर्जी पर बहस के दौरान सोरेन और ईडी दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें पेश की. हेमंत सोरेन के अधिवक्ता ने कोर्ट में पूर्व में पारित किये गये कई आदेशों की नजीर पेश की. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाजत दे दी.

सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेजा
धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन ने विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत के समक्ष एक याचिका दायर की. इस याचिका में हेमंत ने नयी चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत में भाग लेने की अनुमति मांगी थी. शुक्रवार को अदालत ने सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया.
इनपुट- आईएएनएस/भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: रविशंकर ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- इधर I.N.D.I.A टूट रहा है उधर वो देश जोड़ने चले हैं

Trending news