हजारीबाग के जंगलों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1376133

हजारीबाग के जंगलों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार

चतरा जिले में हंटरगंज थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन की शीर्ष कमेटी के मेंबर 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर गौतम और इंदल के दस्ते के साथ जोरदार मुठभेड़ हुई. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए.

हजारीबाग के जंगलों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार

रांची : झारंखड के चतरा और हजारीबाग जिले में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच तीन बार मुठभेड़ हुई. इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और कई सामान बरामद किये गये हैं. पुलिस की मुठभेड़ से कुछ नक्सली घायल हो गए. बता दें कि हजारीबाग जिले के बड़कागांव-केरेडारीमें पुलिस की गोली से घायल एक नक्सली अर्जुन करमाली को गिरफ्तार भी किया गया है.

25 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार
बता दें कि शनिवार को चतरा जिले में हंटरगंज थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन की शीर्ष कमेटी के मेंबर 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर गौतम और इंदल के दस्ते के साथ जोरदार मुठभेड़ हुई. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए. मुठभेड़ के बाद सचिरंग करने पर बड़ी मात्रा में हथियार और नक्सल सामग्री की बरामदगी हुई है. इधर हजारीबाग के बड़कागांव-केरेडारी के सीमांत इलाके में प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी और सीआरपीएफ-पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस की ओर से फायरिंग में एक नक्सली अर्जुन करमाली के पांव में गोली लगी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा है. अर्जुन करमाली रांची के बुंडु का रहने वाला है. उसके खिलाफ 20 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं.

पुलिस ने नक्सलियों से बरामद किए हथियार
बता दें कि इधर, हजारीबाग पुलिस ने पिछले हफ्ते मुंबई से गिरफ्तार कर लाये गये माओवादी नक्सलियों के रिजनल कमांडर दीपक यादव उर्फ कारू यादव की निशानदेही पर केरेडारी जंगल में छापामारी कर दो इंसास राइफल, चार मैगजीन, 200 जिंदा कारतूस, एक देसी कार्बाइन और मैगजीन, 9 एमएम की एक पिस्टल सहित कई सामान बरामद किये है. हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चौथे ने बताया कि इन हथियारों को केरेडारी थाना क्षेत्र के बकचोमा जंगल में छिपाकर रखा गया था.

ये भी पढ़िए- Congress President Polls: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केएन त्रिपाठी को लगा झटका, की ये बड़ी गलती

Trending news