13 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास, बोले मिथिलेश ठाकुर 2024 में भी बनेगी हमारी सरकार
Advertisement

13 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास, बोले मिथिलेश ठाकुर 2024 में भी बनेगी हमारी सरकार

गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने करीब 13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 45 योजनाओं की आधारशिला रखी. मंत्री ने पूजा अर्चना कर, नारियल फोड़कर एवं शिलापट्ट का अनावरण कर इन योजनाओं का शिलान्यास किया.

13 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास, बोले मिथिलेश ठाकुर 2024 में भी बनेगी हमारी सरकार

गढ़वा : गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने करीब 13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 45 योजनाओं की आधारशिला रखी. मंत्री ने पूजा अर्चना कर, नारियल फोड़कर एवं शिलापट्ट का अनावरण कर इन योजनाओं का शिलान्यास किया. इन योजनाओं में मुख्य रूप से तीन करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सोनपुरवा में अत्याधुनिक सर्व सुविधा संपन्न बस स्टैंड, करीब दो करोड़, 71 लाख रुपए की लागत से मंझियाव मोड़ के समीप सरस्वती नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण एवं मंझियांव मोड़ का सुंदरीकरण व हाई फ्लैग मास्ट का अधिष्ठापन शामिल है. 

इस मौके पर मंत्री मिशलेश ठाकुर ने कहा कि गढ़वा शहर के मझियांव मोड़ पर स्थित सरस्वती का नदी पुल वर्षों से जर्जर हो गया था. यह अंतरराज्यीय मार्ग है. जिसके कारण आवागमन में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. अब इसका निर्माण किया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि बस स्टैंड परिसर में वर्तमान में 40 दुकानों का निर्माण किया जाएगा.  ताकि यहां दुकान लगाने वाले लोग बेदखल नहीं हों. इसके अलावा 100 अन्य दुकानों का भी निर्माण होगा जिससे अन्य लोगों के रोजगार के अवसर मिल सकेंगे. 

गढ़वा को एक विकसित जिला बनाने का संकल्प-  मिथिलेश कुमार
उन्होंने कहा कि हमारी सोच गढ़वा को विकसित जिलों में शामिल करना है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार बनते ही विकास को ले चिंतित हैं तथा विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य किए जा रहे हैं. जहां भी देखें विकास ही विकास नजर आ रहा है. ऐसी स्थिति बन गई है कि यदि सभी योजनाओं का शिलान्यास किया जाए तो शिलान्यास करने में तीन माह से अधिक समय लग जाएगा. अभी कई योजनाएं पाइपलाइन में हैं. गढ़वा की जनता ने हमें अपना जनप्रतिनिधि चुना है उसी समय हमने संकल्प लिया था कि गढ़वा को विकसित जिला बनाया जाएगा. गढ़वा के पिछड़ेपन का कलंक मिटाया जाएगा.  

2024 में भी हम सत्ता में वापसी करेंगे-  मिथिलेश कुमार
उन्होंने कहा कि 2019 में जनता ने आक्रोश दिखाया था. भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंका था. 2024 में भी हमारी सरकार बनेगी इसमें कोई संदेह नहीं है. क्योंकि जनता सिर्फ विकास चाहती है और हम विकास कर हैं. मंत्री ने कहा कि किसी भी शहर के विकास का पैमाना वहां उपलब्ध नागरीय सुविधाओं से आंका जाता है. गढ़वा बस स्टैंड सर्वश्रेष्ठ बस स्टैंड बनेगा. यहां अत्याधुनिक सुविधा संपन्न बस स्टैंड के निर्माण की आवश्यकता थी. जो आज आप सभी के सहयोग से पूरी हो रही है. इसका निर्माण कार्य 18 माह में पूर्ण कर लिया जाना है.

यह होगी बस स्टैंड की खासियत
तीन करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस बस स्टैंड में भव्य मुख्य द्वार सहित 40 दुकाने, रेस्टोरेंट, महिला डोरमेट्री, पुरुष डोरमेट्री, शौचालय की व्यवस्था, पूछताछ केंद्र, प्रतीक्षालय, टिकट घर, दो पहिया, तीन पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, एक साथ 20 बसों के ठहराव की व्यवस्था, स्टोर, किचन, ऑफिस जैसी सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी. यह बस स्टैंड गढ़वा का गौरव होगा.

(रिपोर्ट- मनीष मेहता)

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसे मर्दों के पास स्वतः खिंची चली आती है महिलाएं, दूसरे पुरुषों को होती है जलन

Trending news