अवैध पत्थर खनन मामले में ED ने डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव को जारी किया समन, 23 जनवरी को होना होगा पेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1534414

अवैध पत्थर खनन मामले में ED ने डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव को जारी किया समन, 23 जनवरी को होना होगा पेश

संताल में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में मनी लांड्रिंग के तहत ED ने साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव को समन जारी जारी कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: संताल में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में मनी लांड्रिंग के तहत ED ने साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव को समन जारी जारी कर दिया है. ED ने उन्हें ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में 23 जनवरी को पेश होने को कहा है. 

लगे हैं ये गंभीर आरोप 

साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के इशारे पर काम करने के आरोप लगे हैं. इसके अलावा पंकज मिश्रा पर लगे आरोप को रफा दफा करने भी आरोप लगा है. इस केस में ED अभी तक पंकज मिश्रा, उनके सहयोगी बच्चू यादव और नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर चुकी हैं. रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में ये तीनों अभी बंद हैं. 

मनरेगा घोटाले में जमानत पर बाहर चल रही निलंबित आईएएस अधिकारी और खान एवं भूतत्व विभाग की सचिव रह चुकीं पूजा सिंघल और उनके CA सुमन कुमार भी अवैध खनन के काले धन को खपाने के मामले में संदिग्ध हैं, इसको लेकर जांच चल रही हैं. इस मामले में अवैध खनन व परिवहन का एक अन्य आरोपी दाहू यादव अभी भी फरार है. इसकी गिरफ्तारी के लिए ED कोर्ट से वारंट भी जारी कर दिया गया है. 

Trending news