Jharkhand News: रांची में 11 महीने में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2028552

Jharkhand News: रांची में 11 महीने में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड

Jharkhand News: रांची में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: रांची में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. इस साल जनवरी से लेकर नवंबर तक रांची में जिला परिवहन कार्यालय ने 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए हैं. 

ये भी पढ़ें- कुंडली के 5वें घर में मौजूद ग्रहों की स्थिति देती है कैसा संकेत, जानिए आप

रैश ड्राइविंग, ओवरलोडिंग, बगैर सीट बेल्ट फोर व्हीलर चलाने, बगैर हेलमेट के बाइक चलाने, नशे में ड्राइविंग सहित अन्य नियमों के उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पुलिस एवं परिवहन विभाग की ओर से संयुक्त रूप से इसके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान चिह्नित किए जा रहे लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- घर पर अगर आ रहे हैं कौवे और कबूतर तो ज्योतिष के अनुसार जानें यह शुभ है या अशुभ?

अगर कोई चालक लगातार तीन बार ऐसी गलतियां करता है तो उसका लाइसेंस रद्द भी किया जा रहा है. सबसे ज्यादा लाइसेंस ओवरलोडिंग के मामले में सस्पेंड किए गए हैं. पिछले पांच महीनों की बात करें तो जून में 873, जुलाई में 1139, अगस्त में 839, सितंबर में 745 और अक्टूबर में 741 लोगों के लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- RPF के डीआईजी संतोष दुबे के प्री-मैच्योर रिटायरमेंट पर झारखंड हाईकोर्ट ने लगाई रोक

पिछले पांच सालों की बात करें तो सबसे ज्यादा वर्ष 2020 में 23,757 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए गए थे.

ये भी पढ़ें-शहीद चंदन कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, बिहार के कोई मंत्री नहीं पहुंचे

पत्नी ने खर्च के पैसे का नहीं दिया हिसाब तो कर दी हत्या, मृतका की तस्वीर भी लोगों को फोन से भेजी 

राजधानी रांची के पंडरा ओपी इलाके में सुनील कुमार ने अपनी पत्नी की सिर्फ इस वजह से हत्या कर दी क्योंकि उसने खर्च के पैसे का हिसाब नहीं दिया. निर्मम तरीके से की गई हत्या के बाद आरोपी ने अपने सभी रिश्तेदारों को व्हाट्सएप के जरिए मृतक की तस्वीर भी भेजी और लिखा कि कमरे में डेड बॉडी पड़ी है. 

फर्श पर पड़े खून से लथपथ पूनम एक्का का कसूर सिर्फ इतना था कि पूनम ने पति द्वारा रोजाना दिए गए खर्च का हिसाब नहीं दिया था. हिसाब नहीं देना पूनम के लिए इतना बड़ा गुनाह हो गया कि इसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी और एक हंसते खेलने परिवार का अंत हो गया. लेकिन, यह घटना उनके 4 साल के बच्चे को ज़िंदगी भर का ज़ख्म दे गया क्योंकि मां तो अब दुनिया में नहीं रही और पिता जेल की सलाखों के पीछे चला गया. 

आरोपी पति सुनील कुमार ने अपनी पत्नी की हथौड़ी से मार कर हत्या तो कर दी लेकिन शायद उसके लिए यह काफी नहीं रहा इसीलिए तो इतना ही नहीं अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी पति ने कमरे और उसे कमरे में पड़ी लाश की तस्वीर भी खींची और उसके बाद अपने तमाम सगे संबंधियों को तस्वीर भी भेज कमरे में लाश होने की जानकारी दी. मृतक पूनम की बहन और मां की अब बस इतनी सी मांग है कि आरोपी ने जैसा कृत किया है उसके मुताबिक उसे सजा दी जानी चाहिए. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news