Jharkhand News: देशव्यापी राशन बंद, 25 हजार राशन दुकानों के डीलर शामिल
Advertisement

Jharkhand News: देशव्यापी राशन बंद, 25 हजार राशन दुकानों के डीलर शामिल

Jharkhand News: कुंडु ने कहा कि हम अपना कमीशन प्रति किलोग्राम एक रुपये से बढ़ाकर प्रति किलो तीन रुपये करने और किसी डीलर की मौत होने पर अनुकंपा के आधार पर परिवार के एक सदस्य को दुकान देने की मांग कर रहे हैं. 

झारखंड में राशन डीलर हड़ताल (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड की 25,000 से अधिक सरकारी राशन दुकानों के डीलर सोमवार को राष्ट्रव्यापी अनिश्चितकालीन राशन बंद में शामिल हो गए. ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स एसोसिएशन ने इस हड़ताल का आह्वान किया है. संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि अगर यह हड़ताल लंबी चलती है तो इससे झारखंड में राष्ट्रीय और राज्य खाद्य सुरक्षा योजनाओं के दायरे में आने वाले 65 लाख से अधिक लाभार्थियों पर असर पड़ सकता है. 

विरोध स्वरूप राशन बंद का आह्वान
फेयर प्राइस शॉप (एफपीएस) डीलर्स एसोसिएशन की झारखंड इकाई के महासचिव संजय कुंडु ने कहा कि डीलर के लिए न्यूनतम मासिक आय की गारंटी देने में केंद्र सरकार की नाकामी और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर विरोध स्वरूप राशन बंद का आह्वान किया गया है. 

ये भी पढ़ें:CM सोरेन को ED का आखिरी समन, JMM MLA का इस्तीफा, सत्ता में बड़ी तब्दीली की संभावना

कमीशन प्रति किलोग्राम इतने रुपए बढ़ाने की मांग
कुंडु ने कहा कि हम अपना कमीशन प्रति किलोग्राम एक रुपये से बढ़ाकर प्रति किलो तीन रुपये करने और किसी डीलर की मौत होने पर अनुकंपा के आधार पर परिवार के एक सदस्य को दुकान देने की मांग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: राम मंदिर को लेकर विवादित पोस्टर पर घिरी राजद , जदयू-कांग्रेस ने भी बताया गलत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का क्या था बयान, जानिए
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी सरकार डीलर का कमीशन बढ़ाने की योजना बना रही हे. उन्होंने कहा था, एफपीएस डीलर अपना कमीशन बढ़ाने की मांग करते रहे हैं. सरकार इस पर काम कर रही है और जल्द ही यह किया जाएगा. 

इनपुट: भाषा 

​ये भी पढ़ें:Jharkhand News: झामुमो के विधायक सरफराज अहमद ने दिया इस्तीफा, बढ़ गई सियासी हलचल

Trending news