दुमका में एक और किशोरी की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया, सांसद निशिकांत दुबे ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1333792

दुमका में एक और किशोरी की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया, सांसद निशिकांत दुबे ने उठाए सवाल

Murder in Dumka: जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के श्रीअमड़ा में पेड़ से लटकता एक किशोरी का शव मिल गया. उसकी उम्र 14-15 साल की होगी. वह आदिवासी समुदाय की बताई जा रही है.

दुमका में एक और किशोरी की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया, सांसद निशिकांत दुबे ने उठाए सवाल

दुमकाः दुमका की बेटी अंकिता का मामला अभी सुलझा भी नहीं है और यहां एक और किशोरी का शव पेड़ से लटकता मिला है. लगातार हो रहे इन हत्याकांडों से झारखंड सरकार चौतरफा घिर गई है. किशोर की हत्या की यह तीसरी वारदात ही. इसके पहले गुरुवार को तालझारी में महिला का अधजला शव बरामद हुआ था. इस मामले की अभी छानबीन भी नहीं शुरू हो पाई है. भाजपा नेता निशिकांत दुबे और बाबू लाल मरांडी ने इन मामलों को उठाते हुए ट्वीट किया है. 

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के श्रीअमड़ा में पेड़ से लटकता एक किशोरी का शव मिल गया. उसकी उम्र 14-15 साल की होगी. वह आदिवासी समुदाय की बताई जा रही है. पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी. पोस्टमार्टम के बाद शव को सुरक्षित रख दिया है. पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. सुबह श्रीअमड़ा गांव के कुछ लोग उस रास्ते से गुजर रहे कि उनकी नजर पेड़ से लटक रहे शव पर पड़ी. सूचना पर थाना प्रभारी सुजीत उरांव पहुंचे. तलाशी और आसपास में खोजबीन के बाद ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे उसके बारे में कुछ पता चल पाता.

निशिकांत दुबे ने उठाया सवाल
इधर, निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर सवाल उठाया. उन्होंने लिखा कि अंकिता की हत्या शाहरुख़ ने और अब आज उसी दुमका में आदिवासी लड़की की बलात्कार के बाद हत्या अरमान अंसारी ने, इसी खबर को दबाने के लिए हमारे बच्चों व @ManojTiwariMP  जी के उपर केस, झारखंड का इस्लामीकरण व उसका नतीजा, लड़ाई जारी. इस बच्ची के परिवार को भी आर्थिक व क़ानूनी मदद देंगे, हेमंत जी. उन्होंने सीधे सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए ट्वीट किया और सवाल उठाए कि किशोरियों की इस तरह की हत्या को दबाने के लिए सांसद मनोज तिवारी पर केस किया गया है? 

इस बाबत पूछा प्रश्न
असल में, झारखंड पुलिस ने बीजेपी के सांसद सांसद मनोज तिवारी, सांसद निशिकांत दुबे उनके दो बेटों और देवघर हवाई अड्डे के डायरेक्टर सहित कुल नौ लोगों के खिलाफ कथित तौर पर देवघर से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से जबरन मंजूरी लेने के मामले में एफआईआर दर्ज की है. यह घटना 31 अगस्त को हुई. देवघर हवाईअड्डे पर रात में उड़ानों के टेक-ऑफ या लैंडिंग की सुविधा नहीं है लेकिन इसके बावजूद सांसदों ने दबाव डाला. देवघर हवाई अड्डे के सुरक्षा प्रभारी डीएसपी सुमन आनन ने इसकी शिकायत की है. निशिकांत दुबे ने अपने ट्वीट में इसी मामले का जिक्र किया है. 

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट
वहीं, बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने दुमका में एक और हत्या की जानकारी ट्वीट की थी, जिसे निशिकांत दुबे ने रिट्टीट करते हुए अपना सवाल पूछा है. बाबूलाल ने मरांडी ने ट्वीट किया, दुमका से यह खबर खून खौला देने वाली है. आरोप है कि इस आदिवासी युवती को कल अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ पर लटका दिया है? अरमान की गिरफ़्तारी हो गई है. और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदों का शिकार होगी झारखंड में? 

 

Trending news