Congress President Polls: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केएन त्रिपाठी को लगा झटका, की ये बड़ी गलती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1375837

Congress President Polls: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केएन त्रिपाठी को लगा झटका, की ये बड़ी गलती

झारखंड के पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी (KN Tripathi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र को शनिवार को खारिज कर दिया गया, जिससे अब मुकाबला पार्टी के नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच होगा. तीनों नेताओं ने शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा था.

 (फाइल फोटो)

Patna: झारखंड के पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी (KN Tripathi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र को शनिवार को खारिज कर दिया गया, जिससे अब मुकाबला पार्टी के नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच होगा. तीनों नेताओं ने शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा था. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर थी.

केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने दी जानकारी

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान कुल 20 फॉर्म मिले तथा उनमें से चार को खारिज कर दिया गया है.  गौरतलब है कि खड़गे ने 14 फॉर्म भरे थे, जबकि थरूर ने पांच और त्रिपाठी ने एक फॉर्म भरा था. मिस्त्री ने कहा कि त्रिपाठी का फॉर्म खारिज कर दिया गया है, क्योंकि उनके एक प्रस्तावक के हस्ताक्षर का मिलान नहीं हुआ और एक अन्य प्रस्तावक के हस्ताक्षर में दोहराव था.

 के एन त्रिपाठी ने जारी किया बयान

इसको लेकर के एन त्रिपाठी ने कहा था कि आलाकमान का जो फैसला होगा, उसी को माना जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इस समय कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है. पार्टी में आज भी लोकतंत्र है और आज किसान का बेटा  भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ कर सकता है. गौरतलब है कि कृष्णानंद त्रिपाठी 2005 में डालटगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक बने थे. बाद में वह प्रदेश सरकार में मंत्री पद पर भी रहे. 

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news