Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह ने बिहार बीजेपी को दिया लोकसभा में '35 प्लस' के लिए जीत का मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1363722

Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह ने बिहार बीजेपी को दिया लोकसभा में '35 प्लस' के लिए जीत का मंत्र

Amit Shah Purnia Rally: अमित शाह (Amit Shah) सीमांचल के इस दौरे की शुरुआत पूर्णिया जिले में जनभावना महासभा रैली के साथ की.  किशनगंज में पार्टी नेताओं के साथ बड़ी बैठक कर चुनावी जीत हासिल करने की रणनीति पर चर्चा भी करेंगे.

Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह ने बिहार बीजेपी को दिया लोकसभा में '35 प्लस' के लिए जीत का मंत्र
LIVE Blog

पटनाः Amit Shah Purnia Rally: केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (शुक्रवार) दो दिवसीय दौरे पर बिहार के सीमांचल आएं हैं.. नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) के एनडीए से अलग होने के बाद अमित शाह (Amit Shah) पहली बार बिहार आ रहे है. ऐसा माना जा रहा है कि अमित शाह की ये रैली मिशन 2024 का आगाज है. बता दें कि, सीमांचल आरजेडी के वोट बैंक का गढ़ माना जाता है. यही कारण है कि विपक्ष में अमित शाह (Amit Shah) की इस रैली को लेकर बेचैनी है. 

अमित शाह (Amit Shah) सीमांचल के इस दौरे की शुरुआत पूर्णिया जिले में जनभावना महासभा रैली के साथ की.  किशनगंज में पार्टी नेताओं के साथ बड़ी बैठक कर चुनावी जीत हासिल करने की रणनीति पर चर्चा भी करेंगे. इसके साथ ही अमित शाह किशनगंज में ही भाजपा प्रदेश कोर समिति के नेताओं के साथ भी अलग से बैठक करेंगे. 

 

23 September 2022
20:32 PM

Bihar BJP core committee meeting: अमित शाह माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा ले रहे हैं और वो रात यहीं गुजारेंगे. अमित शाह की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद संजय जयसवाल प्रेम कुमार गिरिराज सिंह नित्यानंद राय जैसे तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और विधायक दल की बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की. बैठक से बाहर निकलने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को एकजुट रहकर पार्टी को मजबूत बनाने की और आगे बढ़ाने की बात कही है. वहीं दूसरी तरफ पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि हर हाल में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनाएगी और केंद्र के चुनाव में 40 की 40 सीटें भाजपा हासिल करेगी. विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रवाद को आधार बनाकर भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ेगी और जाति या सामाजिक उन्माद फैलाने वालों को सीधा जवाब देगी. किसी को कहीं भी डरने की जरूरत नहीं है. पूर्व मंत्री विवेक मिश्रा ने कहा कि यह साफ है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश और केंद्र दोनों जगह पर अपनी ताकत जनता के मदद से साबित करेगी.

 

24 सितंबर को अमित शाह के 4 कार्यक्रम किशनगंज में होंगे. वो सुबह 9:30 बजे किशनगंज में सुभाष पल्ली काली माता मंदिर में पूजा करेंगे. इसके बाद वो किशनगंज में सुबह 10:30 बजे एसएसबी कैंपस बीओपी का दौरा करेंगे और इस भवन का उद्घाटन भी करेंगे. किशनगंज में दोपहर 12 बजे बीएसएफ कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. किशनगंज में दोपहर 3:30 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम सुन्दर सुभूमी में शिरकत करेंगे.

20:21 PM

Amit Shah in Seemanchal: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अमित शाह की इस रैली को कॉमेडी शो बताया. उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री बिहार आए और बेरोजगारी गरीबी पर कुछ नहीं कहा, न ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के पीएम के वादे पर कुछ बोले. गृहमंत्री ने बिहार में जंगलराज का जिक्र किया तो तेजस्वी ने पूछा कि दिल्ली तो उनकी पुलिस देखती है, वो अपराध में नंबर 1 है तो फिर बिहार में जंगलराज कैसे है?

 

19:58 PM

Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने रैली में अपने संबोधन के दौरान लालू को नीतीश से आगाह करके शाह ने गठबंधन में फूट डालने की भी कोशिश की है. याद होगा हाल ही में आरजेडी के शिवानंद तिवारी ने नीतीश से अपील की थी कि वो 2025 में तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाएं. फूट की इस गुंजाइश को पूर्णिया रैली में शाह ने हवा दे दी है.

19:27 PM

Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह की रैली से पहले जेडीयू और आरजेडी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया था. लेकिन जाहिर है अमित शाह ने अपनी रैली में लोकल मुद्दों से दूरी बनाए रखी. कश्मीर का मुद्दा उठाकर उन्होंने संकेत दे दिया है कि बिहार में बीजेपी  2024 और 2025 के चुनावों में राष्ट्रवाद पर ही अपना दांव आजमाएगी. 

 

18:27 PM

Amit Shah in Bihar: बिहार बीजेपी कोर कमेटी की 5:00 बजे शुरू होने वाली बैठक में हुई देरी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह अभी बिहार के सांसद विधायक और विधान पार्षदों के साथ कर रहे हैं बैठक. 

18:20 PM

Amit Shah in Seemanchal: ललन सिंह ने कहा आज कोई भी बीजेपी का नेता अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी जी का नाम नहीं लेता है. अमित शाह को किस्से मतलब है. बीजेपी के सीनियर लीडर को कतर रहे हैं. उनको किस चीज से मतलब है. ललन सिंह ने आरसीपी सिंह के बारे में कहा वह इरलेवेंट हो गए है उनके बारे में क्या बोलें.

17:59 PM

Amit Shah in Bihar: ललन सिंह ने कहा, हम लोगों की भूल थी संप्रदयिक विचारधारा के साथ चले गए हमने भूल को सुधारा. अमित शाह कब बने नेता वो बतायें. हम तो जेपी आंदोलन से आये हैं वो अपना परिचय दें. अमित शाह की जुमलेबाजी देखी थी 2015 में. कह रहे थे 9:30 बजे नितीश कुमार इस्तीफा देंगे और बीजेपी के साथ सरकार बनाएंगे. सीबीआई ईडी से हम क्यों डरेंगे लेकिन दुरूपयोग पर हम बोलेंगे. महाराष्ट्र, दिल्ली, झारखण्ड में अस्थिरता है. आप नैतिकता की नई परिभाषा बना रहे हैं. अमित शाह पुराने घोषित जुमलेबाज हैं. कोई मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं कर रहा, कोई भेद भाव करेगा तो हम रोकेंगे.

17:37 PM

Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह के बयान पर ललन सिंह ने पलटवार किया है. ललन सिंह ने कहा कि बिहार में मंगल राज है, अमित शाह सिविल ड्रेस में आकर देखे बिहार के लोग डरते नहीं है. अमित शाह रात के 3 बजे आयें बिहार में और देखे की यहां मंगल राज है. पूर्णिया यात्रा का प्रचार जोरो पर था, लेकिन खोदा पहाड़ निकली चुहिया. अमित शाह महंगाई पर कुछ नहीं बोले. यहां रोजगार खत्म किया जा रहा है. हमें लगा गिरता हुआ जीडीपी पर कुछ बोलेंगे अमित शाह, लेकिन कुछ नहीं बोले. एक आदमी विश्व का दूसरा अमीर आदमी बन गया, ये कैसे हुआ इस पर कुछ बोलते अमित शाह. बिहार की भूमि परिवर्तन का केंद्र है, इस बार बीजेपी मुक्त बिहार बनेगी, नितीश कुमार ने धोखा नहीं दिया बल्कि आपने खंजर भोंका है.

16:29 PM

Amit Shah Bihar Visit: किशनगंज पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह. माता गुजरी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में मेडिकल कॉलेज की छत्राओं ने मुख्य द्वार पर पंजाबी भांगड़ा नृत्य कर किया गृहमंत्री का स्वागत किया. वहीं, गृहमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने के दौरान एमजीएम गेस्ट हाउस में तैनात प्रशासन ने उन्हें प्रवेश से रोका. जिससे नाराज होकर गिरिराज सिंह वापस लौट गए. 

16:14 PM

Amit Shah in Seemanchal: किशनगंज में गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा के सांसद, विधायक और विधान पार्षदों की बैठक शाम पांच बजे होगी. माता गुजरी विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में बैठक आयोजित होगा. जिसमें अमित शाह बिहार के आगामी रणनीति पर विस्तार से चर्चा करेंगे.

16:02 PM

Amit Shah in Seemanchal: गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में भाग लेने किशनगंज पहुंचे. भाजपा के दर्जनों कद्दावर नेता मंगल पाण्डेय, नंद किशोर यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, राम कृपाल यादव, सम्राट चौधरी, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी अमित शाह के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं. 

15:21 PM

Amit Shah in Seemanchal: अमित शाह अब किशनगंज में बिहार से जुड़े पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक कर राज्य के राजनीतिक हालात पर फीडबैक लेंगे और नीतीश कुमार के साथ छोड़ने के बाद पूरे राज्य में चलाए गए विश्वासघात अभियान की समीक्षा करने के साथ ही नेताओं को पूरे प्रदेश में पार्टी को अपने स्तर पर मजबूत बनाने का मंत्र भी देंगे. इसके साथ ही शाह किशनगंज में ही भाजपा प्रदेश कोर समिति के नेताओं के साथ भी अलग से बैठक करेंगे. शाह शुक्रवार को किशनगंज में ही रात्रि भोजन करेंगे. 

13:57 PM

Amit Shah in Seemanchal: सीमांचल के लोगों को मालूम है कि किस तरह विधि व्यवस्था थी यहां लालू जी के समय. अब लालू जी नीतीश जी मिलकर लठ्ठ रैली निकालेंगे गांधी मैदान में. आप एक बार बीजेपी को समर्थन देकर सरकार बनवा दीजिये, बिहार को देश का सबसे अग्रणी राज्य बना देंगे. 2025 में बिहार में बीजेपी की सरकार आयेगी लेकिन इससे पहले ट्रेलर आयेगा 2024 में बीजेपी की सरकार बनवाइये.

13:52 PM

Amit Shah in Purnia: आतंकवाद और नक्सल के खिलाफ जिस तरीके से नरेंद्र मोदी ने काम किया है उसे लालू यादव विभाजन की राजनीति कहते हैं. कश्मीर से 370 हटा कर नरेंद्र मोदी ने भारत के मस्तिष्क में लगे कलंक को मिटा दिया. शिक्षा स्वास्थ्य और डिजिटल विकास के लिए तीन हजार करोड़ कहा था इससे जयाद किया. आप बताइए 370 हटाया ठीक किया या नहीं. धारा 370 को हटाकर कलंक मिटा दिया. 

 

13:48 PM

Amit Shah in Seemanchal: नीतीश जी मुझे मालूम है आप मेरा भाषण सुन रहे होंगे. कागज कलम निकाल लीजिये मैं यहां के विकास के लिए डाटा लेकर आया हूं. लालू के बिचौलिए अब घपला नहीं कर पा रहे है. नीतीश कुमार मेरा भाषण सुन रहे होंगे तो कागज पर लेकर बैठ जाइए 7 साल बाद हिसाब देने आया हूं. मैं 135000 करोड़ का  हिसाब देने आया हूं. 

13:46 PM

Amit Shah in Purnia: हम लोगो ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर गरीबों का सम्मान किया. मोदी सरकार गरीबों का सशक्तिकरण कर रही हैं. मोदी सरकार गरीबों की सरकार हैं. नरेंद्र मोदी ने हर घर में बैंक का खाता खुलवाया. अब डायट बेनिफिट के माध्यम से लोगों का पैसा खाते में पहुंच रहा है. मुफ्त राशन पहुंचवाया. हवाई अड्डा बनवाया, पूर्णिया खगड़िया दो लेन बनाने के लिए फंड मुहैया कराया गया. मनिहारी साहेबगंज के बीच गंगा पर छः किलोमीटर लंबा पुल बनाया जा रहा है.

13:41 PM

Amit Shah in Seemanchal: नीतीश कुमार ने नया नया नेता ललन सिंह को बनाया है, वही चारा घोटाले में कागज देते थे अब क्या करेंगे. पूरे बिहार में जंगलराज का खतरा मंडरा रहा है. बिहार में अब शासन चलेगा तो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलेगा. लालू नीतीश की जोड़ी एक्सपोज हो चुकी है वह बिहार को आगे नहीं ले जा सकती. बिहार और झारखंड एक समय में  वामपंथी उग्रवादी का अड्डा हुआ करते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने 3 साल में ही इससे मुक्त करा दिया.

13:38 PM

Amit Shah in Purnia: नीतीश जी ने लालू जी की गोद मे बैठकर बीजेपी को धोखा दिया है. इसका जबाब भी देने की शुरुआत यहीं से होगी. दल बदलकर क्या नीतीश जी प्रधानमंत्री बन सकते हैं क्या? बिहार में अब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कमल खिलेगा. नीतीश कुमार ने लालू यादव का साथ लेकर जंगलराज के प्रति अपना रवैया स्पष्ट कर दिया है. बिहार में सबसे नई सरकार बनी है राज्य की कानून व्यवस्था चरमरा गई है. कानून व्यवस्था पर सवाल पूछो तो नीतीश कुमार कहते हैं सरे अंत है अगर षड्यंत्र है तो पकड़ते क्यों नहीं क्योंकि चयन करने वाले उनके साथ सत्ता में है.

13:36 PM

Amit Shah Bihar Visit:अमित शाह ने जनता से कहा कि जब लालू और नीतीश आए तो पूछना कि वह तो मोदी के नाम पर दिया था, लालू के साथ में चले गए अपने काम का हिसाब दें. केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है किसी की हिम्मत नहीं कि चुनावती क्षेत्र में मनमानी करें. नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री की चाहत में लालू और कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं. नीतीश कुमार आदि पर रह गए थे लेकिन पीएम मोदी ने वादा किया था कि उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे इसलिए हमने उनको मुख्यमंत्री बनाया लेकिन फिर भी नीतीश कुमार ने धोखा दे दिया. 2024 के चुनाव में नीतीश कुमार का सूपड़ा साफ हो जाएगा. 2014 में 2 सीट जीत पाई थी  JDU और यही हाल 2025 के चुनाव में होगा.

13:31 PM

Amit Shah in Seemanchal: नीतीश कुमार ने बीजेपी को धोखा दिया है. सत्ता और स्वार्थ के लिए लालू यादव की गोदी में जाकर बैठे हैं. नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. लालू जी ध्यान रखिएगा नीतीश कुमार कल आपको छोड़कर कांग्रेस की गोद में बैठ जाएंगे. नीतीश कुमार का धोखा देने का पुराना इतिहास रहा है. नीतीश कुमार ने जॉर्ज फर्नांडीज, शरद यादव, लालू यादव, जीतन राम मांझी, रामविलास पासवान को धोखा दिया. नीतीश कुमार के स्वार्थ की राजनीति के खिलाफ बिगुल फूंक रहा हूं.नीतीश कुमार ने पीएम बनने के लिए छुरा भोंका है

 

13:27 PM

Amit Shah in Purnia: अमित शाह ने कहा कि जब मैं सीमांत क्षेत्र में आया हूं तो लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है. अमित शाह ने कहा मेरे दौरे को लेकर सत्तापक्ष कह रहा है कि मैं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने आ रहा हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि  यह सीमावर्ती क्षेत्र हिंदुस्तान का हिस्सा है किसी को डरने की जरूरत नहीं है यह नरेंद्र मोदी की सरकार है.

13:22 PM

Amit Shah in Seemanchal:अमित शाह का संबोधन शुरु होते ही सबसे पहला हमला लालू यादव पर किया. लालू यादव पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि लालू यादन के पेट में दर्द होगा ही. लेकिन सीमांचल के लोगों को क्या हो गया है. अमित शाह ने राष्ट्रकवि दिनकर को याद किया और फणीश्वर नाथ रेणु को भी याद किया. 

 

 

13:04 PM

Amit Shah in Purnia: अमित शाह मंच पर पहुंच चुके हैं. मंच पर अमित शाह के पहुंचते ही शंखनाद के साथ स्वागत किया गया. अमित शाह जन भावना रैली को कुछ देर में सम्बोधित करेंगे.संजय जायसवाल, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय ने मंच पर शाह का स्वागत किया.

12:55 PM

अमित शाह का दौरा क्यों है खास?
अमित शाह पूर्णिया पहुंच चुके हैं. जल्द ही वह बिहार की जनता को संबोधित केरेंगे. मिशन 2024 के लिए बिहार में बीजेपी का 40 में से 35 सीट पर जीत का टारगेट है. नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव  2025 में अपने दम पर सरकार बनाने की रणनीति पर काम कर रही है. वहीं, बीजेपी को अपने इस टारगेट को हासिल करने के लिए सीमांचल में अपनी स्थिति को मजबूत करना होगा. जिसके लिए अमित शाह का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है.  

 

12:44 PM

अमित शाह के आने से पहले बीजेपी नेताओं का संबोधन शुरु. बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि RJD MY फैक्टर की बात करते हैं लेकिन इन्होने MY यानी अपना विकास किया है. उन्होंने सत्ता पक्ष के आरोप पर पलटवार किया कि शाह सामाजिक सौहार्द खराब करेंगे. सिन्हा ने कहा कि शाह वो व्यक्ति हैं जिन्होंने 370 हटाया.

12:04 PM

मंच पर डॉ संजय जायसवाल, रविशंकर प्रसाद, सुशील कुमार मोदी, रेणु देवी, प्रेम कुमार, गोपाल नारायण सिंह, जनक राम, भीखू भाई दलसानिया, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, नंद किशोर यादव, मंगल पांडेय, विजय कुमार सिन्हा, नागेंद्र जी, विनोद तावड़े, नित्यानंद राय, प्रदीप सिंह, मौजूद. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद अपने समर्थकों के साथ पूर्णिया हुए रवाना

Trending news